Gwalior News: 1000 बिस्तर का अस्पताल विवादों में, नामकरण को लेकर भाजपा कांग्रेस आमने सामने

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर में निर्माणाधीन 1000 बिस्तर का अस्पताल निर्माण से पहले ही विवादों में आ गया है। विवाद का कारण है ग्वालियर सांसद का वो पत्र जो उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा है। दरअसल ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर 1000 बिस्तर के अस्पताल का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखने की मांग की है। सांसद के पत्र पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस का कहना है कि अस्पताल का नाम पहले ही माधव राव सिंधिया के नाम पर रखना तय हो गया है। खास बात ये है कि निर्माण एजेंसी के दस्तावेजों में भी 1000 बिस्तर के अस्पताल का नाम माधव राव सिंधिया के नाम पर ही बताया जा रहा है। लेकिन बड़ी बात ये है कि प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल से जुड़े नाम पर अनभिज्ञता जता रहे हैं।

गौरतलब है कि ग्वालियर के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने दो दिन पहले 19 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर 1000 बिस्तर के निर्माणाधीन अस्पताल को लेकर एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा था कोरोना की संभावित तीसरी लहर से सफलतापूर्वक मुकाबला करने की तैयारी की दृष्टि से शीघ्र ही यहाँ 500 बिस्तर तैयार किये जाने की योजना है। 15 जुलाई को प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इस हेतु प्रशासन को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....