गोली की आवाज निकाल रही 9 बुलट जब्त, रजिस्ट्रेशन सस्पेंड, लायसेंस निरस्त

 ग्वालियर । रॉयल एनफील्ड की बुलट गाड़ी में मोडिफाइड सायलेंसर लगाकर गोली की आवाज निकाल रहे वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग और ट्रेफिक पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। कार्रवाई करते हुए संयुक्त टीम ने 9 बुलट गाड़ियों को जब्त किया है और उनके रजिस्ट्रेशन तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिए जबकि चालकों के ड्राइविंग लायसेंस कैंसिल कर दिए।

दरअसल ग्वालियर में लम्बे समय से बुलट चलाने वाले युवक गाड़ी में मोडिफाइड सायलेंसर लगवाकर उससे गोली जैसी आवाज निकालते हुए वाहन दौड़ा रहे हैं। जिसकी शिकायत कई बार राहगीरों ने पुलिस से की । लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पिछले दिनों बुलट की गोली जैसी आवाज से एक बुजुर्ग महिला भी घबराकर गिर गई थी। शहर में लगातार बढ़ती गोली की आवाज वाली बुलट की संख्या को देखते हुए परिवहन विभाग और ट्रेफिक पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान  शुरू किया है।

दोनों विभागों ने गोली की आवाज निकाल रही 9 बुलट को चेकिंग के दौरान जब्त कर लिया। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि जब्त की गई सभी 9 बुलट में मोडिफाइड सायलेंसर लगे मिले हैं। इन गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिए हैं वहीँ गाड़ी चला रहे चालकों के ड्राइविंग लायसेंस कैंसिल कर दिए हैं।  इतना ही नहीं बुलट मालिकों पर 5 -5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। डीएसपी ट्रेफिक नरेश अन्नोटिया ने बताया कि चालकों ने पूछ ताछ में शिंदे की छावनी में कप्तान सिंह की दुकान से मोडिफाइड सायलेंसर लगवाये हैं लेकिन जब दुकान पर छापा मारा गया तो वहां सायलेंसर नहीं मिले। वहां गाड़ियों में लगाई जाने वाली चमकीली लाइटें मिलीं जिसे जब्त कर लिया ।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here