सिंधिया को पूर्व मंत्री की सलाह, खटाई में पड़ा ग्वालियर चंबल अंचल का दौरा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उच्च शिक्षा मंत्री (Higher Education Minister) मोहन यादव (Mohan yadav) और उज्जैन के एसपी SP मनोज कुमार सिंह (Manoj Kumar Singh) के कोरोना संक्रमित आने के बाद मध्य प्रदेश में सियासी हड़कंप मच गया है। दरअसल इन दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का इंदौर-उज्जैन दौरा माना जा रहा है| जहां सोशल डिस्टेंसिंग कि कई बार धज्जियां उड़ी और न केवल मोहन यादव बल्कि एसपी मनोज सिंह भी इसका शिकार हुए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कोरोना पोजिटिव होकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब मध्य प्रदेश के पूर्व वन मंत्री (Former Forest Minister) उमंग सिंगार (Umang Singhar) ने सिंधिया को लेकर ट्वीट tweet किया है। उमंग ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आप जनसेवक हैं और प्रोटोकॉल के हिसाब से आपको कोरेन्टाइन होना चाहिए क्योंकि अगर आप फिर कोरोना संक्रमित हो गए तो आप के कारण न जाने कितने लोगों को कोरोन्टाइन होना होगा।

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया का इसी सप्ताह ग्वालियर चंबल अंचल का तूफानी दौरा है जहां वे कभी अपने स्वर्गीय पिता माधवराव सिंधिया या खुद के समर्थक रह चुके कांग्रेसियों को बड़ी संख्या में बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। इस पूरे कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के साथ-साथ प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित रहेंगे। जाहिर सी बात है कि ऐसे कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की एक बार फिर से धज्जिया उङेगी। इस बात की व्यापक संभावना है कि अब क्योंकि कोरोना से न केवल मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और उज्जैन के एसपी मनोज कुमार सिंह पीड़ित हो चुके हैं इसलिए सिंधिया का संभावित दौरा टल न जाए।