ग्वालियर में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 27 पहुंचा

ग्वालियर। अतुल सक्सेना| Gwalior news कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण की जांच के लिये भेजे गए जांच नमूनों में से शनिवार को 395 नमूनों की जांच प्राप्त हुई है। इनमें 390 नमूनों की जांच निगेटिव और 5 नमूनों की जांच पॉजिटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए सभी व्यक्तियों की शहर के बाहर से आने की हिस्ट्री है। जबकि निजी नर्सिंग होम में भर्ती एक महिला भी पॉजिटिव आई है जो डिलेवरी के लिए भर्ती हुई थी। कुल मिलाकर अब तक जिले में 27 के पॉजिटिव आ गए हैं।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने बताया कि ग्वालियर (Gwalior) जिले में शनिवार 9 मई को कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच हेतु भेजे गए नमूनों में से 395 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोग ग्वालियर के बाहर से आए हुए हैं। इनमें चैन्नई, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर शामिल हैं। सभी पॉजिटिव पाए गए मरीजों का उपचार प्रारंभ करने के साथ ही उनके निवास क्षेत्र को केन्टोनमेंट एरिया घोषित कर सर्वेक्षण कराया जायेगा। उन्होंने आम जनों से अपील की है कि जो लोग भी बाहर से आ रहे हैं वे अपने घरों में क्वारेंटाइन रहें।

उधर कौल नर्सिंग होम में भर्ती महिला की निजी पैथोलॉजि रिपोर्ट को सरकारी आंकड़ों में अभी नहीं गिना गया है महिला का एक और सेम्पल लिया गया है जिसकी जांच के बाद तय होगा कि महिला पॉजिटिव है या नेगेटिव। बहरहाल जिले में अब तक 27 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं लेकिन इनमें से 7 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं । खास बात ये है कि जो पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं वो दूसरे शहरों से ग्वालियर में आ रहे हैं। जिसपर नियंत्रण लगाना अब बहुत जरूरी हो गया हैं।