वायुसेना का जवान डेढ़ साल से कर रहा था अश्लील हरकत, लडकियों की मदद से पुलिस ने पकड़ा

ग्वालियर। सेना और पुलिस के जिम्मे देश और समाज की सुरक्षा होती है लेकिन यदि यही रक्षक भक्षक बन जाए तो आप क्या कहेंगे। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में सामने आया है जिसमें एक युवक सरे राह लड़कियों के साथ अश्लील करता मिला है । युवक करीब डेढ़ साल से लड़कियों को परेशान कर रहा था ।  घटना के सीसीटीवी फुटेज भी मिले है जिसके बाद आज पुलिस ने लड़कियों की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला है कि युवक वायुसेना में जवान है।

थाटीपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव के मुताबिक थाटीपुर क्षेत्र में लड़कियों के साथ छेड़ छाड़ और अश्लील हरकत की शिकायत लम्बे समय से मिल रही थी। पता चला कि एक युवक कहीं से मोटरसाईकिल पर आता और गलियों से आने जाने वाली लड़कियों के साथ अश्लील हरकत कर भाग जाता। ये सिलसिला डेढ़ साल से चल रहा था। पिछले कुछ महीनों से इसकी हरकत बढ़ गईं तो लड़कियों और उनकी मां ने इस सबक सिखाने के लिए इसके वीडियो लिए, सीसीटीवी के फुटेज इकट्टे किये और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के साथ पुख्ता सबूत के बाद आज क्राइम ब्रांच और थाटीपुर थाने की पुलिस ने पीड़ित बच्ची की मां के साथ मिलकर इसे गिरफ्तार कर लिया युवक की पहचान वायु सेना में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में पदस्थ मनोज रजक के रूप में हुई। पुलिस ने इसके खिलाफ पास्को एक्ट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल महाराजपुरा थाना क्षेत्र के दीनदयाल नगर में रहने वाला मनोज रजक अक्सर थाटीपुर में मोटरसाइकिल से आता था उसने सुनसान गलियों में अकेली जा रही लड़कियों को छेड़ता और उन्हें परेशान करता था । पिछले डेढ़ साल से उससे परेशान लड़कियों ने कई बार उसे पकड़ने की कोशिश की । लेकिन हर बार वह छेड़खानी करके फरार हो जाता था । लेकिन उसके सीसीटीवी फुटेज आसपास लगे कैमरा में रिकॉर्ड हुए थे। इस आधार पर पुलिस ने टारगेट बनाकर उसकी तलाश शुरू की और पहचान उजागर होने के बाद उसे महाराजपुरा से पकड़ लिया।

अभी तक तीन लड़कियों ने थाने पहुंचकर आरोपी की शिनाख्त की है । लड़कियों की संख्या 10 से ज्यादा भी हो सकती है।शिकायत करने वाली लड़कियों ने बताया कि बदमाश छेड़खानी के साथ ही अश्लील हरकत करने से भी बाज नहीं आता था कई बार तो वह तक निर्वस्त्र हो जाता था कई लड़कियों ने बदनामी के डर से शिकायत भी दर्ज नहीं कराई थी। जिसके चलते उसकी हिम्मत बढ़ गई थी। लड़कियों की मांग है कि इसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। लड़कियां चाहती हैं कि इसे फांसी की सजा दी जाये जिससे आगे कोई लड़कियों के साथ अश्लील हरकत करने से डरे।