करोड़ों की सरकारी जमीन खुर्द बुर्द करने के आरोप, एसडीएम की भूमिका सवालों के घेरे में

Gwalior News : सीएम शिवराज सिंह चौहान माफिया से सरकारी जमीन (government land)  मुक्त कराने में लगे हैं तो वहीं ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) पर सरकारी जमीन को खुर्द बुर्द करने के आरोप लगे हैं, मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है, सिंधिया समर्थक नेता एवं मप्र बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जाँच की मांग की है। जिस जमीन को खुर्द बुर्द करने के आरोप लगे हैं उसकी कीमत 400 से 500 करोड़ रुपये के बीच बताई जा रही है।

400-500 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन खुर्द बुर्द करने के आरोप

ग्वालियर शहर के मुरार क्षेत्र में रहने वाले रवि बघेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शिकायत की है जिसमें उन्होंने लिखा कि ग्वालियर की सिटी सेंटर तहसील के गाँव डोंगरपुर में 42 सर्वे क्रमांक की 60 बीघा जमीन को भू माफिया ने सरकारी अधिकारियों से सांठ गाँठ कर हड़प लिया है, इस जमीन का वर्तमान अनुमानित मूल्य 400 से 500 रुपये है, इस पूरे मामले में क्षेत्र के एसडीएम सीबी प्रसाद की भूमिका संदेह के घेरे में है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....