पशु प्रेम की अद्भुत कहानी: मालिक ने जब लगाई आवाज, घोड़ों ने दिया जवाब, आरोपी सलाखों के पीछे

Gwalior News : इंसान और पशु प्रेम किसी से छिपा नहीं है,  फिल्मों के बड़े परदे पर इसे कई बार दिखाया भी गया है, इसमें सबसे ऊपर नाम आता है कुत्ता और घोड़े का। आज उसी प्रेम ने ना सिर्फ मालिक और घोड़े को मिलवा दिया बल्कि इनको दूर करने वाले अपराधियों को सलाखों के पीछे भी भेज दिया। इस घटना ने न सिर्फ पुलिस की मुस्तैदी को प्रमाणित किया है साथ ही इस बात को भी मजबूती दी है कि पुलिस यदि चाहे तो अपराधी आसमान में छिपा हो या पाताल में, वो उसे ढूंढ ही निकालती है। आइये जानते है पूरी कहानी को ….

मामला ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र का है, जहाँ निम्बा जी की खोह जीवाजीगंज में रहने वाले उमेश शर्मा के घर में अस्तबल में बंधे घोड़ा घोड़ी को अज्ञात बदमाश 30- 31 जनवरी की रात खोलकर लोडिंग वाहन में चोरी कर ले गए, सुबह जब उमेश की नींद खुली और अपने जानवर उसे दिखाई नहीं दिये तो उसने आसपास तलाश की, फिर जब जानवर नहीं मिले उसने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....