परिचय सम्मेलन में बोले आनंदक, बेहतर रिश्तों से प्राप्त होती है सकारात्मक ऊर्जा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तीन दिवसीय ऑनलाइन ब्लॉक आनंदक सम्मेलन (Anandak Sammelan) परिचय कार्यक्रम 2021 में सहभागिता कर रहे आनंदकों (Anandak) से संवाद करते हुए ग्वालियर जिले के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीडर (आनंद) विजय कुमार उपमन्यु ने सक्रिय सहभागिता औऱ सहयोग प्राप्ति के सन्दर्भ में परस्पर विचार साझा करते हुये कार्य योजना हेतु सुझाव संकलित किये एवं टीम भावना से जुड़कर जिले में सभी आनंदकों (Anandak) तक राज्य आनन्द संस्थान (State Ananda Sansthan) के कार्यक्रमों एवं गतिविधियों को पहुंचाने का संकल्प दिलाया ।

मास्टर ट्रेनर प्रदीप महतो प्रशिक्षण समन्वयक राज्य आनंद संस्थान (State Ananda Sansthan) द्वारा  समापन अवसर पर “हमारे रिश्ते” सत्र में समाज व परिवार में रिश्तों की अहमियत पर आनंदकों (Anandak) को बताया कि जब कोई भी रिश्ता हमसे दूर होता है, तो हम उसके लिए बेचैन हो जाते हैं। अगर हमारे सभी रिश्ते अच्छे और स्वस्थ रहते हैं तो हम स्वयं में एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ प्रसन्नता का अनुभव करते हैं। रिश्ते हमारे जीवन के सबसे अहम एवं भावनात्मक हिस्सा होते है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....