ASI ने लिखी DGP को SP के खिलाफ चिट्ठी, लगाए गंभीर आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। SP द्वारा की गई निलंबन की कार्यवाही के खिलाफ निलंबित ASI ने DGP को पत्र (ASI wrote a letter to DGP against Gwalior SP) लिखा है। पत्र में निलंबित कार्यवाहक एएसआई ने एसपी की कार्यवाही की कर्मचारी विरोधी और तानाशाहीपूर्ण बताते हुए इसे न्यायालय और राज्य शासन के नियमों के विरुद्ध भी कहा है। पत्र में ASI ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने अथवा उसे अनिवार्य सेवानिवृति देने का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) ने कल 10 नवंबर को एक आदेश जारी कर मुरार थाने के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था। निलंबन का आधार सोशल मीडिया में वायरल हुए एक डंपर से अवैध वसूली के चार वीडियो को बताया गया था। एसपी ने सीएसपी मुरार ऋषिकेश मीणा के प्रतिवेदन के बाद मुरार थाने में पदस्थ कार्यवाहक ASI श्रवण कुमार दीक्षित, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक राजवीर कौशल, प्रधान आरक्षक रामकिशन शर्मा, आरक्षक सुरेंद्र इंदौरिया और आरक्षक रूप सिंह को निलंबित कर दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....