सड़क पर दो महीने से बह रही सीवर के सामने धरने पर बैठे कांग्रेसी, BJP सरकार पर लगाये आरोप

कांग्रेस ने कहा ग्वालियर विधानसभा की इस हालात के लिए भारतीय जनता पार्टी के शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं, उनको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

Gwalior Congress protest

Congress accused BJP : ग्वालियर जिले की ग्वालियर विधानसभा के वार्ड 32 के विकास नगर में पिछले दो माह से बह रही सीवर से क्षेत्र के लोग परेशान हैं, वे कई बार नगर निगम में शिकायत कर चुके लेकिन कोई नहीं सुन रहा खास बात ये है कि ग्वालियर विधानसभा के विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हैं, लोगों की परेशानी देखर कांग्रेस उनके समर्थन में उतर आई और कांग्रेस नेता सीवर के सामने ही धरने पर बैठ गए।

धरने का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र का नाम विकास नगर है कि यहाँ कितना विकास हो रहा है हम देख सकते हैं, उन्होंने कहा कि यही भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा है उन्होंने निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विकास नगर की यह समस्या जल्द से जल्द निदान नहीं की गई तो वह नगर निगम मुख्यालय पर धरना देंगे।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि ग्वालियर विधानसभा मंत्रियों की विधानसभा है यहां लगभग 25 साल से जनप्रतिनिधि मंत्री बनते आए हैं लेकिन आज विकास नगर की हालत देखकर लगता है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने कितना विकास किया है कांग्रेस ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि विकास नगर शहर इस क्षेत्र की अच्छी कॉलोनी में से एक है और जब इस कॉलोनी की यह हालत है तो गरीबों के मोहल्ले की क्या हालत होगी?

कांग्रेस ने BJP नेताओं से मांगा इस्तीफा

नेताओं ने कहा, सीवर प्रोजेक्ट के तहत हजारों करोड़ रुपए का बजट आया था लेकिन ग्वालियर विधानसभा की सीवर की हालत जस की तस है, सरकार में बैठे लोग सिर्फ जनता के पैसे का योजनाओं के नाम पर दुरुपयोग कर अपनी जेब भर रहे हैं, ग्वालियर विधानसभा की इस हालात के लिए भारतीय जनता पार्टी के शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं, उनको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

Congress का आरोप, विकास के नाम पर सिर्फ नौटंकी हो रही 

कांग्रेस ने कहा कि थोड़ी सी बारिश में सबने देखा कि किस तरह से ग्वालियर विधानसभा तालाब बन गई, सुनील शर्मा ने आरोप लगाया कि विधानसभा में विकास के नाम पर सिर्फ नौटंकी की जाती है, कांग्रेस पार्टी जनता की इस हालात पर चुप नहीं बैठेगी, ग्वालियर विधानसभा की इस हालत को लेकर जल्द से जल्द निगम कार्यालय का घेराव कर जनता को राहत दिलाने का कार्य किया जाएगा।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News