काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू: प्रत्याशियों की धडकनें तेज, कौन पहुंचेगा विधानसभा फैसला कल

Countdown-starts-counting--Candidates-beats-fast-

ग्वालियर। कल के दिन का इन्तजार ख़त्म होने में अब चंद घंटे ही शेष बचे हैं। प्रत्याशियों की दिल की धड़कन बढ़ गई है । सभी ईश्वर को याद कर उससे आशीर्वाद मांग रहे हैं । 15 वी विधानसभा का सपना संजोये ग्वालियर जिले की 6 विधानसभा सीटों पर 89 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। उनके लिए आज की रात शायद जीवन की सबसे लम्बी रात होने वाली हैं क्योंकि सुबह के इन्तजार में उन्हें नींद नहीं आने वाली। 

ग्वालियर के कुछ प्रत्याशियों से जब हमने उनकी कल रहने वाली दिनचर्या पूछी तो सभी ईश्वर भक्त दिखे और सभी ने पूजा करके मतगणना स्थल पहुँचने की बात कही। ग्वालियर पूर्व विधासभा के कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल का कहना था कि वो विशेष कुछ नहीं करेंगे रोज की तरह नहाने के  बाद सूर्य को जल अर्पित करेंगे और 8 बजे मतगणना स्थल एमएलबी कॉलेज पहुँच जाऊंगा। इसी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने कहा वे घर पर ही रहना पसंद करेंगे और यहीं पूजा करेंगे।

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से बी एस पी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के बागी साहब सिंह गुर्जर को हनुमान जी पर भरोसा है। वे अपने गाँव ओहदपुर के बजरंग मंदिर के दर्शन कर एमएलबी कॉलेज पहुंचेंगे। वहीँ इसी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह भोलेनाथ के भक्त हैं वे सुबह 7 बजे तैयार होकर घर से निकलेंगे और अचलेश्वर महादेव के दर्शन कर एमएलबी कॉलेज पहुंचेंगे।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा ऐ कांग्रेस के युवा प्रत्याशी प्रवीण पाठक का ये पहला चुनाव है लेकिन उन्हें बजरंगवली पर बहुत भरोसा है। उनका कहना है कि प्रत्येक मंगलवार को वे रोकड़िया सरकार के दर्शनों को जाते हैं कल भी सुबह स्नान कर दर्शन करेंगे और सुबह 7 बजे एमएलबी पहुँच जायेंगे। इस क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी नारायण सिंह कुशवाह बहुत अनुभवी हैं वे तीन बार यहीं से विधायक हैं उससे पहले पार्षद भी रहे हैं बे रिलेक्स दिखे। इन्होने कहा कि उनकी दिनचर्या सामान्य दिनों की तरह रहेगी और लगभग 12 बजे एमएलबी जायेंगे। भाजपा की बागी पूर्व महापौर निर्दलीय प्रत्याशी समीक्षा गुप्ता ने कहा कि वे मतगणना स्थल पर नहीं जाएँगी। घर पर ही रहकर पूजा पाठ करेंगी। अब देखना ये है कि किसके भाग्य में विधायक बनना लिखा है और किसके में नहीं।