नाले का पानी सड़क पर देख भड़के ऊर्जा मंत्री, जन मित्र केंद्रों पर लगाई फटकार

निरीक्षण के दौरान मंत्री को एक जगह सड़क पर नाले के पानी से जलभराव दिखाई दिया। ये देखकर मंत्री भड़क गए और उन्होंने तत्काल खड़े होकर सफाई करवाई।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार के ऊर्जा मंत्री एवं ग्वालियर (Gwalior) के कोरोना प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Minister Pradyuman Singh Tomar) एक बार फिर एक्शन मोड में दिखाई दिये। उन्होंने बुधवार को शहर के जन मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्हें कुछ जगह राशन की पात्रता पर्ची बनाने में लापरवाही दिखाई दी तो उन्होंने कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान मंत्री को एक जगह सड़क पर नाले के पानी से जलभराव दिखाई दिया। ये देखकर मंत्री भड़क गए और उन्होंने तत्काल खड़े होकर सफाई करवाई।

यह भी पढ़ें…कोरोना पर भारी अंधविश्वास, बिना मास्क और डिस्टेंसिंग के सैंकड़ों की तादाद में लोग मंदिर पहुंचे

ग्वालियर जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बुधवार को ग्वालियर शहर के अलग अलग क्षेत्रों के जन मित्र केंद्रों, वैक्सीनेशन सेंटर्स (Vaccination centers) के निरीक्षण पर निकले। मंत्री सबसे पहले लश्कर के लक्कड़ खाना स्थित जन मित्र केंद्र पर पहुंचे और वहां पर बने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को पता चला कि वैक्सीन सेंटर पर मौजूद कम्प्यूटर से आईडी लॉगइन नहीं होने से वैक्सीनेशन में देरी हो रही है उन्होंने तुरंत अधिकारियों से फोन पर फटकार लगाई और तत्काल परेशानी दूर करने के निर्देश दिये।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसके बाद जन मित्र केंद्र सिन्धी कालोनी और जन मित्र केंद्र क्रमांक महाराज बाड़ा का औचक निरीक्षण किया । मंत्री को शिकायत मिली कि गरीबों को दिये जाने वाले मुफ्त राशन के लिए पात्रता पर्ची में कर्मचारी लापरवाही कर रहे है तो उन्होंने उन्हें कड़ी फटकार लगाई। मंत्री ने कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। राशन के लिए पात्रता पर्ची, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य किसी भी सुविधा के लिए मुझे शिकायत नहीं मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें… केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन, कोरोना निगेटिव होने के 3 महीने बाद लगेगी वैक्सीन

निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को रॉक्सी पुल गजानन पब्लिक स्कूल के पास स्थित नाले के पानी से सड़क पर जलभराव दिखाई दिया जिसे देखकर उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को जमकर लताड़ा। मंत्री ने अधिकारियों से तत्काल सफाई के निर्देश दिये और खड़े रहकर सफाई करवाई। गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) का असर मध्यप्रदेश में भी है और इसी के कारण ग्वालियर में दो दिन से बारिश हो रही है जिसके कारण जगह जगह जल भराव के हालात बन रहे हैं। मंत्री ने बारिश से पहले सभी नाले नालियों की सफाई के निर्देश दिये ।