हाईटेंशन लाइन के करंट से झुलसे परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे ऊर्जा मंत्री, आर्थिक सहायता दी, घटना की जाँच के आदेश दिए

ऊर्जा मंत्री ने घायल हुए एक ही परिवार के तीनों सदस्यों को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिए। उन्होंने तीनों घायलों को इलाज के लिए 40-40 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

Energy Minister Pradhuman Singh Tomar

Gwalior News : मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विधानसभा ग्वालियर विधानसभा में आज एक  हादसा हो गया, ट्रांसफार्मर पर टूटकर गिरे हाईटेंशन लाइन के तार के कारण तेज धमाका हुआ , क्षेत्र में करंट फ़ैल गया जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग झुलस गए, तीनों को जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहाँ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पहुंचकर उनका हालचाल जाना और डॉक्टर्स को उचित इलाज के निर्देश दिए, मंत्री ने घायलों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई और घटना की जाँच के आदेश दिए।

एक ही परिवर के तीन लोग करंट लगने से झुलसे 

ग्वालियर शहर के कोटेश्वर मंदिर के पास आज सुबह एक ट्रांसफार्मर में तेज धमाका हुआ, धमाके की वजह क्षेत्र से  गुजर रही हाईटेंशन लाइन बताई गई, लाइन का तार टूटकर ट्रांसफार्मर पर गिरा जिससे क्षेत्र में करंट फ़ैल गया, क्षेत्र में रहने वाली पुष्पा राठौर सबसे पहले इसकी चपेट में आई उन्हें बचाने उनकी बहू गायत्री दौड़ी तो  वो भी चिपक गई फिर बेटा राजेन्द्र दौड़ा तो वो भी चिपक गया, तीनों बुरी तरह झुलस गए।

बिजली कंपनी अधिकारियों ने बताई घटना की वजह  

करंट लगते ही क्षेत्र में चीखपुकार होने लगी, घायलों को तत्काल जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, सूचना पर बिजली विभाग की टीम पहुंची और तारों की डिस्कनेक्ट कर करंट को नियंत्रित किया और बिजली बहाल की, बिजली कंपनी के अधिकारियों ने घटना के बारे में बताया कि गिलहरी के चिपकने से हाईटेंशन लाइन का तार टूटा और ये हादसा हो गया।

ऊर्जा मंत्री पहुंचे अस्पताल, घायलों को दी आर्थिक सहायता 

उधर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और राठौर परिवार के तीनों घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली, ऊर्जा मंत्री ने घायल हुए एक ही परिवार के तीनों सदस्यों को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिए। उन्होंने तीनों घायलों को इलाज के लिए 40-40 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की। ऊर्जा मंत्री ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को घटना की जाँच के आदेश दिए हैं।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट  


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News