11 तक एमएलबी कॉलेज में स्टूडेंट्स के प्रवेश पर रोक, छात्र हो रहे परेशान

entry-of-students-in-MLB-College-till-11-students-are-upset

ग्वालियर। 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना को देखते हुए  एमएलबी कॉलेज प्रबंधन ने आज से कॉलेज में छुट्टी कर दी और स्टूडेंट्स के प्रवेश पर रोक लगा दी। प्रबंधन के अनुसार कॉलेज में बनाये गए स्ट्रॉंग रूम में रखीं ईवीएम की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। प्रबंधन ने आज इस आशय का एक बोर्ड कॉलेज के मुख्य द्वार पर रखवा दिया है।  

एमएलबी कॉलेज ग्वालियर अंचल के बड़े कॉलेजों में से एक है। यहाँ पर्याप्त साधन हैं और शहर के बीच  में स्थित है इसलिए जिला प्रशासन भी निर्वाचन के लिए इस कॉलेज का प्रयोग करता है। जब से निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हुई है तभी से कॉलेज में कक्षाएं नहीं लग रहीं। मतदान के बाद छात्र छात्रों का कॉलेज में आना शुरू हुआ था लेकिन ईवीएम की सुरक्षा को देखते हुए आजसे 11 दिसंबर तक छात्र छात्राओं का कॉलेज में प्रवेश बंद कर दिया गया है।  

कॉलेज के इस निर्णय से स्टूडेंट्स परेशान हैं उनका कहना है कि मतदान हो चुका अब कॉलेज में प्रवेश करने से रोकना अनुचित हैं। हमारी क्लास अब शुरू हो जाना चाहिए। हमारी पढ़ाई का बहुत नुकसान  हो गया है, सबसे अधिक परेशानी उन स्टूडेंट्स को हुई जो बाहर से इस कॉलेज में आकर पढ़ते हैं। प्रबंधन ने गेट पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए हैं जो स्टूडेंट्स को अंदर जाने से रोक रहे हैं।  उधर कॉलेज के प्रिंसिपल केएस राठौर इसे सुरक्षा की द्रष्टि से उठाया गया एक कदम बताते हैं उनका कहना है कि कॉलेज में इस समय स्ट्रॉंग रूम बना है जहाँ ईवीएम सहित अन्य कई महत्वपूर्ण मशीनें रखीं है, इन्हें लेकर आये दिन कोई ना कोई इश्यू सामने आ रहा है ।  उन्होंने कहा कि कॉलेज में स्टूडेंट्स आते हैं और जिज्ञासावश स्ट्रॉंग रूम की तरफ जाते हैं , इसलिए हम नहीं चाहते कॉलेज की तरफ से इसमें कोई इश्यू बने, इसलिए कलेक्टर के निर्देश पर हमने 11  दिसंबर तक कॉलेज में स्टूडेंट्स पर प्रवेश वर्जित कर दिया है।  लेकिन परीक्षा और अति आवश्यक कार्य के लिए मुख्य द्वार क्व पास बने  NCC के नवीन भवन के बाहर स्टाफ को बैठा दिया हैं। बस यहीं तक स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया जा रहा और उनकी समस्या का समाधान यहीं पर किया जा रहा है।  प्रिंसिपल श्री राठौर के अनुसार 12 दिसंबर से कॉलेज में क्लास सामान्य दिनों की तरह  नियमित हो जाएँगी।