गांजा तस्कर महिला – पुरुष मित्र गिरफ्तार, 2 लाख 70 हजार का गांजा जब्त

पूछताछ करने पर उन्होने अपने आप को रमनगुढ़ा, गुनपुर टाउन जिला रायगढ़ा (उड़ीसा) का रहने वाला बताया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए एक महिला और एक पुरुष तस्कर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 लाख 70 हजार रुपये का गांजा जब्त किया है। गिरफ्तार महिला और पुरुष तस्कर उड़ीसा के रहने वाले हैं और ग्वालियर में गांजा लेकर बेचने आये थे।

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध महिला और पुरुष ट्रेन से उतरकर बैग में अवैध मादक पदार्थ लिये वीडियो कोच बस स्टैंड झांसीरोड के गेट नं. 2 के पास बैठे हैं। सूचना के बाद एसएसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया (Rajesh Dandotiya Adsp Crime Branch Police Gwalior) को कार्यवाही के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें – मुरैना : पुलिस की वर्दी में DRUG तस्करी कर रहे दो भाई चढ़े पुलिस के हत्थे

एडिशनल एसपी ने सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन में झांसी रोड थाना टीआई संजीव नयन शर्मा के नेतृत्व में पुलिस फ़ोर्स को वीडियो कोच बस स्टैंड पर तस्दीक हेतु भेजा। पुलिस टीम को वीडियो कोच बस स्टैंड के गेट नं. 2 के पास एक पुरुष और एक महिला बैग लिये हुए बैठे दिखे।

ये भी पढ़ें – आपने नहीं देखा नेपाल? मायूस ना होइए, IRCTC का ये टूर प्लान है एक शानदार ऑप्शन

पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर संदिग्ध महिला व पुरुष भागने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया, पूछताछ करने पर उन्होने अपने आप को रमनगुढ़ा, गुनपुर टाउन जिला रायगढ़ा (उड़ीसा) का रहने वाला बताया।

ये भी पढ़ें – Ajab Gajab : इस गांव में किशोर होते ही लड़के में तब्दील हो जाती है लड़की, वैज्ञानिक भी हैरान

पकडे गये संदिग्ध व्यक्ति के पास मिले तीनों बैगों की तलाशी लेने पर दो बैग में गांजा भरा मिला, महिला के बैग की तलाशी लेने पर उसके पास मिले तीन बैगों में से एक बैग में गांजा भरा हुआ मिला। तौल करने पर कुल 27 किलो 800 ग्राम गांजा मिला जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख 70 हजार रुपये बताई गई है।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो आपस में मित्र हैं,  उड़ीसा से ग्वालियर गांजा लाये थे,  रेल्वे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ द्वारा पकड़े जाने के डर से वह वीडियो कोच बस स्टैंड पर आ गये थे और गांजा बेचने के लिये स्थानीय खरीददार की तलाश कर रहे थे।  पुलिस ने झांसी रोड थाने में दोनों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।