सीएम के निर्देश के बाद प्रदेश में लगातार जारी एक्शन, ग्वालियर अंतर्गत भितरवार प्रशासन ने मुक्त कराई 5 करोड़ की सरकारी जमीन

नया बस स्टैण्ड मुख्य मार्ग पर स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर की जमीन पर 10 लोगों के द्वारा टीन शेड व दुकानें लगाकर अतिक्रमण किया गया था।

Shashank Baranwal
Updated on -
Gwalior

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कलेक्टर रुचिका चौहान ने जिले के सभी अनुविभागीय दंडाधिकारियों को भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है, जिसके तहत रविवार को भितरवार में जिला प्रशासन, नगर पंचायत और पुलिस ने अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई की।

प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

ग्वालियर जिला प्रशासन ने भितरवार तहसील में श्री राधाकृष्ण मंदिर से जुड़ी लगभग 0.293 हैक्टेयर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस जमीन की बाजार में कीमत लगभग 5 करोड़ रूपए अनुमानित की गई है। वहीं, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसडीएम भितरवार डी एन सिंह ने बताया कि कस्बे में नया बस स्टैण्ड मुख्य मार्ग पर स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर की जमीन पर 10 लोगों के द्वारा टीन शेड व दुकानें लगाकर अतिक्रमण किया गया था। इसी को लेकर रविवार को प्रशासन ने कार्रवाई की और अतिक्रण को हटाया, जिसके बाद वहाँ की जमीन को सुरक्षित किया गया।

Gwalior

ये अधिकारी रहे शामिल

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई में एसडीओपी भितरवार जितेंद्र नगाइच, तहसीलदार धीरज सिंह परिहार, नायब तहसीलदार राकेश कुमार वर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी बाबूलाल कुशवाह और टीआई चंद्रशेखर कुशवाह शामिल रहे।

Gwalior


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News