Gwalior Crime News : छह चोरियों का खुलासा, सोने चांदी के जेवर सहित दो आरोपी गिरफ्तार

पकड़े गये शातिर (चोरों )नकबजनों ने थाना मुरार क्षेत्र में 03, थाना गोले का मन्दिर में 02 तथा थाना थाटीपुर क्षेत्र में 01 कुल 06 चोरियों की थीं जिसका पुलिस ने खुलासा किया है।

Gwalior Crime News : क्राइम ब्रांच और मुरार थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दो ऐसे शातिर चोरों (नकबजन) को गिरफ्तार किया है जो सूने घरों को निशाना बनाकर चोरियां करते थे, पूछताछ में आरोपियों ने अलग अलग थाना क्षेत्रों के छह चोरियां करना स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपियों से करीब दो लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किये हैं।

दरअसल मुरार थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में हुई अलग अलग जगह चोरी की घटनाओं के आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही थी, इसी बीच एसपी अमित सांघी को मुखबिर ने सूचना दी कि इन घटनाओं में शामिल आरोपियों को गुलाबपुरी क्षेत्र में देखा गया है।

मुखबिर की सूचना के बाद एसपी ने एडिशनल एसपी राजेश दण्डोतिया ने सीएसपी मुरार/डीएसपी क्राइम ऋ़षिकेश मीणा के मार्गदर्शन में टी आई क्राइम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता एवं टी आई मुरार शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में दोनों थानों की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान 17 बीघा गुलाबपुरी भेजा गया।

पुलिस जब गुलाबपुरी पहुंची तो एक संदिग्ध व्यक्ति एक मकान के बाहर खड़ा दिखा जिसने पुलिस को देखकर मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे मौके पर ही पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने थाना मुरार क्षेत्र के गुलाबपुरी, त्यागी नगर तथा गेरूआ बंगला क्षेत्र के तीन घरों में अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने इसके एक अन्य साथी को भी दुल्लपुर से हिरासत में ले लिया।

पकड़े गये दोनों शातिर चोरों से अलग अलग पूछताछ करने पर दोनों के द्वारा थाना मुरार क्षेत्र के तीन, थाना गोले का मन्दिर क्षेत्र के दो तथा थाना थाटीपुर क्षेत्र के एक घर से चोरी करना स्वीकार किया। पकड़े गये दोनों शातिर नकबजनों की निशानदेही पर चोरी गया माल जिसमें सोने चांदी के जेवरात बरामद किये गये। जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपये है  इस प्रकार पकड़े गये दोनों शातिर नकबजनों से पुलिस ने कुल 06 चोरियों का खुलासा किया। पकड़े गये शातिर चोरों के खिलाफ थाना थाटीपुर, मुरार व थाना सिरोल में पूर्व के आपराधिक रिकॉर्ड हैं।

Gwalior Crime News : छह चोरियों का खुलासा, सोने चांदी के जेवर सहित दो आरोपी गिरफ्तार