Gwalior News : रोजगार मेलों के माध्यम से 150 बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  युवाओं को रोजगार व नौकरी दिलाने के मकसद से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले के सभी विकासखण्डों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी में गुरुवार को भितरवार में आयोजित हुए रोजगार मेले में 73 बेरोजगार युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा ऑफर लेटर प्रदान किए गए। इस हफ्ते कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर मुरार, डबरा व भितरवार विकासखण्ड में रोजगार मेले लगाए गए। इन रोजगार मेलों के जरिए कुल मिलाकर 150 युवाओं को ऑफर लेटर मिल चुके हैं।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल ने मेलों के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही गाँव-गाँव में व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए हैं। रोजगार मेलों में प्रमुख रूप से पुखराज प्योर हर्बल मार्केटिंग प्रा.लि., जय माता दी मार्केटिंग प्रा.लि. ग्रुप, ईगल सिक्योरिटी सर्विस प्रा.लि. एवं लाईफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा युवाओं को नौकरी के लिये चयनित किया गया है। इन कंपनियों द्वारा सेल्समेन, सुपरवाइजर, सुरक्षा गार्ड एवं इंश्योरेंस एजेंट के लिए युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....