Gwalior News : निर्वाचक नामावली में लापरवाही पर मिली सजा, 5 BLO और 5 सुपरवाइजर का दो – दो दिन का वेतन कटेगा

Gwalior News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी अंतिम चरण में हैं, भारत निर्वाचन योग की टीम भी मध्यप्रदेश के दौरे पर है मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार सहित अन्य चुनाव आयुक्त तैयारियों की समीक्षा करने 6 सितम्बर तक मध्य प्रदेश में रहेंगे ऐसे में निर्वाचन सम्बन्धी कार्य में लापरवाही स्वीकार करने योग्य नहीं है, ऐसे ही लापरवाह को इसकी सजा मिली है, जिला पंचायत CEO ने ग्वालियर जिले के 5 बीएलओ व 5  सुपरवाइजर का दो- दो दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं

लापरवाह 5 BLO और 5 सुपरवाइजर का दो-दो दिन का वेतन कटेगा  

निर्वाचक नामावली के द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रति ग्वालियर उदासीन जिले के पांच बीएलओ और पांच बीएलओ सुपरवाइजर का 2 – 2 दिन का वेतन कटेगा। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने इस आशय के निर्देश दिए हैं।

नवीन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने संबंधी कार्य में लापरवाही 

सीईओ विवेक कुमार ने बीते रोज भितरवार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाइजर की बैठक लेकर ईपी व जेंडर रेशियो और 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के नवीन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने संबंधी कार्य की समीक्षा की । उन्होंने बैठक में मौजूद बीएलओ से एक – एक कर इस कार्य की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान पांच बीएलओ और पांच बीएलओ सुपरवाइजर की विशेष लापरवाही सामने आई। जिसके बाद उन्होंने इन सभी के दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर ग्रामीणों से किया संवाद

जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार ने जनपद पंचायत घाटीगाँव के अंतर्गत स्थित विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। साथ ही ग्रामीणों से विधानसभा चुनाव के दौरान बढ़-चढ़कर मतदान करने का आह्वान किया। ग्राम पंचायत चराई डांग के अंतर्गत जरदानपुरा की बालिका आरती का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिये फॉर्म भराने के निर्देश दिए। आरती ने हाल ही में 18 वर्ष की आयु पूर्ण की है।

Gwalior News : निर्वाचक नामावली में लापरवाही पर मिली सजा, 5 BLO और 5 सुपरवाइजर का दो – दो दिन का वेतन कटेगा

मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने और आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति के निर्देश

सीईओ विवेक कुमार मुरैना जिले की सीमा से लगे ग्वालियर जिले के आखिरी मतदान केन्द्र समेड़ी भी पहुँचे। ग्रामीणों ने चर्चा के दौरान बताया कि उनके गांव में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके शतप्रतिशत लोगों के नाम मतदाता सूची में जुड़ गए हैं। ग्रामीणों की मांग पर जिला पंचायत सीईओ ने समेड़ी में मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने और आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर भितरवार के एसडीएम डी एन सिंह व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे।

Gwalior News : निर्वाचक नामावली में लापरवाही पर मिली सजा, 5 BLO और 5 सुपरवाइजर का दो – दो दिन का वेतन कटेगा

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News