Gwalior News : ट्रक में भरकर काटने ले जा रहे थे सांड और बछड़े, पुलिस ने दो तस्कर पकड़े

पुलिस टीम द्वारा ट्रक को चेक किया गया तो उसमें 24 बैल (सांड) एवं बछड़े भरे थे, जो सभी एक के ऊपर एक बुरी अवस्था में भरे पाये गये। दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो उन्होने उक्त मवैशी काटने/कटवाने के लिये बरघाट सिवनी ले जाना बताया।

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News

Gwalior News : गौवंश तस्करी को लेकर सख्त ग्वालियर पुलिस ने मवेशियों से भरा एक ट्रक पकड़ा है जिसमें 24 गौवंश काटने के लिए ले जाये जा रहे थे, पुलिस ने ट्रक में मौजूद दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है इसमें एक नागपुर महाराष्ट्र का है जबकि दूसरा बालाघाट मध्यप्रदेश का है।

जानकारी के मुताबिक बीती  रात महाराजपुरा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक लोडिंग ट्रक क्रमांक MH-40-CT-5896 जो बरेठा टॉल प्लाजा के पास है उसमें गौ तस्करों द्वारा मवेशी भरे हुए हैं । सूचना मिलते ही पुलिस टीम को बरेठा टॉल प्लाजा के पास भेजा गया और चेकिंग लगाई गई। पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा बताये नम्बर के लोडिंग वाहन की तलाश की तो लोडिंग ट्रक बरेठा टॉल प्लाजा की तरफ आता दिखा।

ट्रक में मवेशी भरकर ले जा रहे थे, पुलिस ने तस्कर पकड़े 

पुलिस टीम ने चेकिंग में ट्रक को रोकने का प्रयास किया लेकिन चालक द्वारा वाहन को तेजगति से भगा ले जाने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिस टीम ने पीछा कर घेराबंदी कर ट्रक को रुकवा लिया । ट्रक में दो व्यक्ति बैठे मिले जिनका नाम व पता पूछने पर उन्होने सुशांत जिवतोड़े पुत्र नामदेव राव आयु- 30 साल निवासी- ग्राम कापरी थाना कमलेश्वर जिला नागपुर उर्फ योगेश गिरि पुत्र संतोष गिरि आयु- 30 साल निवासी- ग्राम भेण्डारा थाना रामपायली जिला बालाघाट और राजेश लोधी पुत्र रमेश लोधी आयु-32 साल निवासी ग्राम भेण्डारा थाना रामपायली जिला बालाघाट का रहने वाला बताया।

ट्रक से 24 सांड और बछड़े जब्त, आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस टीम द्वारा ट्रक को चेक किया गया तो उसमें 24 बैल (सांड) एवं बछड़े भरे थे, जो सभी एक के ऊपर एक बुरी अवस्था में भरे पाये गये। दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो उन्होने उक्त मवैशी काटने/कटवाने के लिये बरघाट सिवनी ले जाना बताया। महाराजपुरा पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को पकड़कर उनके कब्जे से लोडिंग ट्रक जप्त कर मवेशियों को सुरक्षार्थ लालटिपारा गौशाला मुरार में भिजवाया। पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ थाना महाराजपुरा में धारा 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियत एवं 4,6,9 म.प्र. गौ-वंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News