ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने वाले चार अधिकारियों को नगरीय प्रशासन संचालनालय ने नोटिस जारी किए हैं । आयुक्त ने चेतावनी दी है कि यदि समय सीमा में निराकरण नहीं किया गया तो सेवा समाप्ति तक की कार्रवाई की जा सकती है।
नगर निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने जब पिछले महीने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी मांगी तो मालूम चला कि कुल 2235 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिनमें से 1331 का निराकरण किया गया और 800 अभी लंबित हैं। ये सुनकर कमिश्नर ने नाराजगी जताई और कहा कि नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त पी नरहरि के निर्देश पर संचालनालय द्वारा सीवर सेल के नोडल अधिकारी राजेन्द्र भदौरिया, स्वास्थ्य अधिकारी वैभव श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी राजीव पांडे और श्री श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और नोटिस के साथ आयुक्त के सामने उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा के दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिसंबर माह की सीएम हेल्पलाइन हर हाल में 12 जनवरी तक पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि ग्वालियर नगर निगम एक माह से पूर्व प्रदेश में बड़े नगर निगमों में प्रथम स्थान पर रहा है। लेकिन विगत माह कुछ शिकायतें निराकरण न होने के कारण नगर निगम ग्वालियर बड़ी नगर निगम में दूसरे नंबर पर आया है जिसमें सुधार करना है ।निगमायुक्त श्री माकिन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन में किसी भी नागरिक की पेंशन सामाजिक कल्याण विभाग से संबंधित शिकायत विवाह सहायता इत्यादि की कोई भी शिकायत किसी भी हालत में पेंडिंग ना रहे।