Gwalior News : जीवाजी विश्व विद्यालय में G20 समिट के लिए संगोष्ठी 24 को, तैयारियां पूरी

Gwalior News : जीवाजी विद्यालय के गालव सभागार में 24 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से G 20 समिट 2023 पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। संगोष्ठी का विषय जी 20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट अमेजिंग ए यंग माइंड रखा गया है। संगोष्ठी में भारत सरकार के पूर्व वाणिज्य सचिव राजीव खरे, प्रोफ़ेसर कन्हैया आहूजा, प्रोफेसर एसके शुक्ला भाग लेंगे और जी 20 समिट 2023 की आवश्यकता, उद्देश्य परिणामों पर विचार व्यक्त करेंगे।

जी 20 समिट 2023 की 18 वीं बैठक भारत की अध्यक्षता में सितंबर में आयोजित की जा रही है। इसी के तहत विभिन्न मुद्दों पर युवाओं से संवाद करने के लिए विभिन्न संस्थाओं द्वारा संगोष्ठी आयोजित की जा रही हैं इसी तारतम्य में संगोष्ठी के लिए जीवाजी विवि का चयन किया गया है जो गौरव की बात है। यह चयन भारत सरकार द्वारा किया गया है जिन विश्वविद्यालय को संगोष्ठी के लिए चुना गया है उनमे जीवाजी विश्वविद्यालय भी एक प्रमुख है इसी परिप्रेक्ष्य में विश्वविद्यालय में यह संगोष्ठी जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित की जा रही है। कल 24 अप्रैल को सुबह 11 बजे से गालव सभागार में संगोष्ठी प्रारंभ होगी। जीवाजी विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर अविनाश तिवारी ने संगोष्ठी के लिए जीवाजी विश्व विद्यालय को चुने जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए के सम्मान की बात कही है। उन्होंने कहा है कि यह बड़े गौरव की बात है जो हमारे विश्वविद्यालय को भारत सरकार द्वारा मौका दिया गया है।

जन संपर्क अधिकारी डॉ विमलेंद्र सिंह राठौर का कहना है कि जीवाजी विश्व विद्यालय को जी 20 समिट के लिए संगोष्ठी कराने का अवसर मिला यह सौभाग्य की बात है। चुनिंदा विश्वविद्यालयों में जीविवि का चयन किया गया है। तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, हम इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभायेंगे।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News