Gwalior News : अक्षया यादव हत्याकांड की चश्मदीद गवाह की मां पर फायरिंग करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

पकड़े गए आरोपी शातिर बदमाश हैं उनके खिलाफ कई अपराध पहले से दर्ज हैं । आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है और फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

gwalior news

Gwalior News : ग्वालियर के बहुचर्चित अक्षया यादव हत्याकांड की चश्मदीद गवाह सोनाक्षी शर्मा की मां शिक्षिका करुणा शर्मा पर फायरिंग करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घटना की प्लानिंग पांच लोगों ने की थी जिसमें से एक और आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि शेष दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं। आरोपियों ने बताया कि अक्षया हत्याकांड में जेल में बंद एक आरोपी से उनकी दुश्मनी है, वो नहीं चाहते कि उसकी जमानत हो इसलिए गवाह की माँ पर फायर किया जिससे शक उसी पर जाए और वो जेल से बाहर नहीं आ पाए।

क्या है पूरा मामला

पूर्व डीजीपी सुरेंद्र सिंह यादव की नातिन अक्षया यादव हत्याकांड की चश्मदीद गवाह अक्षया की सहेली सोनाक्षी शर्मा पर पिछले दिनों 27 फरवरी को सुबह बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उस वक्त फायरिंग की जब वह सिकंदर कंपू से 12 बीघा कॉलोनी की ओर अपने स्कूल की तरफ जा रही थीं। फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो चले हुए राउंड घटना स्थल से बरामद किये , बहुचर्चित मामला होने के कारण पुलिस एक्टिव हुई, आई जी, डीआईजी ने एसपी को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिये । वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर क्राईम ब्रांच व थाना माधौगंज पुलिस की संयुक्त टीमें बनाकर आरोपियों की धरपकड़ हेतु लगाया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस की संयुक्त टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किये और आरोपियों की हुलिया से मिलते जुलते संदिग्धों की तलाश शुरू की। एक्टिव किये मुखबिरों की मदद से पुलिस ने दो संदिग्धों को पकड़ा और उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की। जिसे उन्होंने स्वीकार किया। एक आरोपी ने बताया कि उसने कट्टे से फायर कर करुणा शर्मा को गवाही नहीं देने की धमकी दी थी जबकि दूसरा बदमाश स्प्लेंडर गाड़ी स्टार्ट करे हुए भागने के लिए तैयार था। जिसपर बैठकर दोनों भाग गए। आरोपियों ने बताया कि इस घटना में कुल पांच लोग शामिल थे जिसने बाद पुलिस ने इनके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार कर लिया, पुलिस इनके अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों से घटना में प्रयुक्त एक 315 बोर का कट्टा मय एक जिंदा राउण्ड, स्प्लेण्डर मोटर साइकिल जिसमें घटना की फुटेज में आई गाड़ी से आरोपियों ने स्वयं की स्प्लेण्डर गाड़ी में परिवर्तन कर दिया था जो ताजा था तथा एक 32 बोर की पिस्टल व 20 जिंदा राउण्ड एवं तीनों आरोपियों के मोबाइल जप्त किये गये। पकड़े गये आरोपियों में से एक आरोपी ने एकता विहार कालोनी, गुढ़ा दूसरे आरोपी ने गणेश विहार कालोनी नादरिया माता तथा तीसरे आरोपी ने बिलौआ हाल नादरिया माता गुढ़ा में रहना बताया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अक्षया यादव हत्याकांड में जेल में बंद आरोपियों में से एक से उनकी दुश्मनी है और वो नहीं चाहते कि उसकी जमानत हो इसलिए उन्होंने गवाह की माँ पर फायर किया जिससे शंका जेल में बंद आरोपियों पर जाए और उनपर और गंभीर अपराध दर्ज हो जाए जिससे उनकी जमानत ना हो पाए। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर बदमाश हैं उनके खिलाफ कई अपराध पहले से दर्ज हैं । आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है और फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News