सतना पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी, 4 नाबालिग समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

मामला सभापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुतीक्ष्ण आश्रम के पास का है। जब पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 4 नाबालिग है। यह सभी आरोपी रीवा जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

Satna News : मध्य प्रदेश का सतना जिला आपराधिक घटनाओं को लेकर आए-दिन मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। कभी चोरी, तो कभी डकैती… इलाके में दहशत का माहौल बना देती है। पुलिस-प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई करने के बावजूद बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। लोग घर से बाहर खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। ऐसे में जिले से हाल ही एक ताजा मामला सामने आया है, जब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

दरअसल, मामला सभापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुतीक्ष्ण आश्रम के पास का है। जब पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 4 नाबालिग है। यह सभी आरोपी रीवा जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह घटना युवक की हत्या से जुड़ा हुआ है। जिसे ब्लैकमेलिंग के चक्कर में मार दिया गया।

हुआ ये खुलासा

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें 3 अक्टूबर को नेवरी के पास सड़क पर एक शव मिला था। जिसकी पहचान अरुण कुमार त्रिपाठी के रूप में की गई थी। पहली दृष्टि से गोली मारकर हत्या करने की आशंका जताई गई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई थी। जिसके बाद जांच-पड़ताल तेज कर दी गई, जिसमें पुलिस ने 4 नाबालिग सहित 8 आरोपियों को बंदी बनाया। उनसे पूछताछ करने पर यह पता चला कि आरोपी रितिक और संजू अपनी महिला मित्रों के साथ घूमने गए थे, जहां मृतक ने उनकी फोटो खींच ली और उनका एक वीडियो भी बनाया। इसके बाद वह उनसे पैसे मांगने लगा और पैसे ना देने के एवज में उसने वीडियो वायरल करने की धमकी दे डाली। ब्लैकमेल के डर से रितिक और संजू ने उसे ₹2000 भी दे दिए, लेकिन मृतक ₹10000 की मांग पर अड़ा रहा। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक योजना बनाई। जिसके तहत उन्होंने अरुण की हत्या कर दी।

आगे की कार्रवाई जारी

एसपी आशुतोष गुप्ता ने सभी आरोपियों के खिलाफ ₹10000 का नगद इनाम देने की भी घोषणा की है। इसके लिए कई थानों की मदद ली गई थी। साथ ही जांच-पड़ताल के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। फिलहाल, सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News