Gwalior : पार्थ ब्लड बैंक रक्तदाता सम्मान समारोह, 100 से अधिक रक्तदाताओं का सम्मान, रक्तदान करने की अपील

ब्लड बैंक प्रभारी डॉ सुनील शर्मा एवं संचालक रीना शर्मा ने बताया कि पार्थ ब्लड बैंक में थेलेसीईमिया मरीजों के लिए निः शुल्क ब्लड उपलब्ध करवाया जाता है।

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। ग्वालियर (Gwalior) शहर में पहली बार पार्थ ब्लड बैंक थाटीपुर (Gwalior Partha Blood Bank) द्वारा स्वेच्छिक रक्तदाता सम्मान समारोह (Voluntary Blood Donor Award Ceremony) का आयोजन किया गया। इस समारोह में 100 से अधिक ऐसे रक्तदाताओं का सम्मान किया, जो समय समय पर जरूरतमंद लोगों के लिए ब्लड और प्लेटलेट्स डोनेट करते हैं। इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में डॉ दिनेश उदेनिया डीन मेडिकल कॉलेज और विशिष्ट अतिथि डॉ प्रियवंदा भसीन अध्यक्ष IMA ग्वालियर उपस्थित रहे। रक्तदाताओं के साथ शहर के उन सभी ब्लड कोऑर्डिनेटर का भी सम्मान किया गया, जो जरूरत पड़ने पर मरीज की ब्लड की व्यवस्था करवाने में मदद करते हैं।

Gwalior : पार्थ ब्लड बैंक रक्तदाता सम्मान समारोह, 100 से अधिक रक्तदाताओं का सम्मान, रक्तदान करने की अपील

Read More : Rashifal 30 July 2022 : मिथुन, सिंह, वृश्चिक और कुंभ को लाभ, धन लाभ, प्रोन्नति और आध्यात्मिक योग, जानें 12 राशियों की भविष्यवाणी

अतिथियों ने स्वेच्छिक रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया और शहरवासियों से अपील की कि अदिकाधिक संख्या में सभी रक्तदान करें एवं अपने पड़ोसियों ,रिश्तेदारों को भी जागरूक करें। जिससे रक्त की कमी से कभी किसी के जीवन का अंत नहीं हो। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ सुनील शर्मा एवं संचालक रीना शर्मा ने बताया कि पार्थ ब्लड बैंक में थेलेसीईमिया मरीजों के लिए निः शुल्क ब्लड उपलब्ध करवाया जाता है। कैंसर मरीज,एनीमिक मरीज,डिलीवरी मरीज आदि सभी के लिए ब्लड बैंक द्वारा समय समय पर ब्लड की व्यवस्था उनकी जरूरत के हिसाब से पूरी करने की कोशिश की जाती है।

Gwalior : पार्थ ब्लड बैंक रक्तदाता सम्मान समारोह, 100 से अधिक रक्तदाताओं का सम्मान, रक्तदान करने की अपील

ब्लड बैंक का संचालन स्वर्गीय धनवंती देवी जन सेवा समिति चेरिटेबल संस्था के द्वारा किया जा रहा है।कार्यक्रम के दौरान संस्था की सचिव प्रियंका शर्मा, कोषाध्यक्ष नमन शर्मा एवं समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे। मंच का संचालन पुर्णिमा अग्रवाल एवं अंशु शर्मा द्वारा किया गया। इस समारोह में नितिन शर्मा एडवोकेट, योगेश अरोरा, निर्मल संतवानी, हरीश थोरानी, अरविंद राजावत, सूरज मोडवेल, दिलीप शर्मा, प्रवीण भारद्वाज, जितेंद्र जाजू, शैलेन्द्र सिंह भदौरिया आदि रक्तदाताओं ने अपनी उपस्थिति दी।