जल्दी अमीर बनना था, वाहन चोरी छोड़ सराफा कारोबारी को लूटा, पुलिस ने चार आरोपी पकड़े, माल बरामद

घटना में करीब 60 ग्राम सोने के जेवर, साढ़े तीन किलो चांदी के जेवर और करीब 30 हजार रुपये की लूट बताई गई थी पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 40 ग्राम सोने के जेवर, 2 किलोग्राम चांदी के जेवर और 12 हजार रुपये कैश बरामद कर लिया है। पुलिस चारोंआरोपियों से जिले में हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि आरोपियों से बाइक चोरी और लूट की कई वारदात खुल सकती है।

Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने चार ऐसे बदमाशों को पकड़ा है जो जल्दी पैसे वाला बनना चाहते थे और इसलिए उन्होंने वाहन चोरी की वारदात को छोड़कर सराफा कारोबारी को घेरकर उसकी आंख में मिर्ची झोंककर उससे करीब 5 लाख रुपये की लूट कर ली और फरार हो गए लेकिन ग्वालियर पुलिस ने उन्हें पैसे वाला बनने से पहले ही सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

सराफा व्यापारी की आंख में मिर्ची पावडर डाला और बैग लूट कर फरार  

ग्वालियर पुलिस ने मोहना थाना क्षेत्र में 28 जनवरी को सराफा कारोबारी राकेश सोनी के साथ हुई लूट की वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार कर व्यापारी से लूटे गये सोने चांदी के जेवर और कैश बरामद किया है, घटना उस समय हुई जब राकेश सोनी अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे थे तभी धाकड़ धर्मशाला के पास दो मोटर साइकिल पर आये चार बदमाशों ने कारोबारी की आंख में मिर्ची पावडर झोंका औ रुसके हाथ से बैग  छीनकर भाग गए ।

तीन थानों की पुलिस 15 दिन में किया लूट का खुलासा 

पुलिस ने लूट और डकैती की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की , पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने थाना मोहना एवं थाना घाटीगांव पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीमों को आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाया। तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि लूट की घटना करने वाले बदमाश लूट का सामान बेचने की फिराक में पार्वती नदी के पुल के नीचे खड़े हुए हैं।

बोले आरोपी – जल्दी अमीर बनना था इसलिए वाहन चोरी छोड़ लूट शुरू की 

मुखबिर की सूचना मिलते हिपुलिस ने घेराबंदी की और चार बदमाशों को पुल के नीचे से दबोच लिया। एसपी ने बताया लूट का मास्टर माइंड आकाश परिहार, शिवहरे कॉलोनी मोहना निवासी है और शातिर बाइक चोर है। जिस पर बाइक चोरी के कई मामले दर्ज है पुलिस उससे करीब 50 बाइक बरामद भी कर चुकी है उसने पूछताछ में बताया कि बाइक चोरी में उसे अच्छा खासा मुनाफा नहीं हो रहा था, उसे जल्दी अमीर बनना था, इसलिए उसने लूट की प्लानिंग की। उसने मोहना के ही अपने तीन साथी मातादीन धाकड़, नीतू कुशवाह, दिलीप धाकड़ के साथ मिलकर अपने ही मोहल्ले में रहने वाले सर्राफा कारोबारी राकेश सोनी को लूटने का प्लान बनाया था और उसके बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस को उम्मीद और कई वारदातों का होगा खुलासा 

घटना में करीब 60 ग्राम सोने के जेवर, साढ़े तीन किलो चांदी के जेवर और करीब 30 हजार रुपये की लूट बताई गई थी पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 40 ग्राम सोने के जेवर, 2 किलोग्राम चांदी के जेवर और 12 हजार रुपये कैश बरामद कर लिया है। पुलिस चारोंआरोपियों से जिले में हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि आरोपियों से बाइक चोरी और लूट की कई वारदात खुल सकती है।जल्दी अमीर बनना था, वाहन चोरी छोड़ सराफा कारोबारी को लूटा, पुलिस ने चार आरोपी पकड़े, माल बरामद

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News