हरसी मुख्य नहर टूटी, गेहूं के खेत पानी में डूबे, ग्वालियर प्रशासन कर रहा नुकसान का आंकलन

Atul Saxena
Published on -
Harsi main canal broken, Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर जिले के भितरवार के किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है , ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके खेत पानी में डूब गए हैं, ये पानी बारिश का नहीं नहर टूटने से भरा है, दरअसल हरसी बांध से निकलने वाली मुख्य नहर रात को टूट गई जिससे उसका पानी खेतों में भर गया और गेहूं की फसल डूब गई, प्रशासन की टीम पानी से हुए नुकसान का आंकलन कर रही है।

मेहगांव के पास टूटी हरसी मुख्य नहर  

जानकारी के अनुसार हरसी बांध से निकलने वाली मुख्य नहर बीती रात भिंड डबरा के पास मेहगांव में टूट गई , बताया जा रहा है कि नहर का जो साइफन था वो नाले में टूट गया और नहर टूट गई , नहर से निकला पानी भितरवार की तरफ नहर में तेज रफ़्तार से आया यहाँ भी उसने छोटे बांध तोड़ दिए और ओवरफ्लो होकर खेतों में घुस गया जिससे खेतों में खड़ी फसल डूब गई और उसे नुकसान हुआ।

हरसी मुख्य नहर टूटी, गेहूं के खेत पानी में डूबे, ग्वालियर प्रशासन कर रहा नुकसान का आंकलन

जल संसाधन विभाग ने रात में मशक्कत के बाद जोड़ी नहर 

भितरवार एसडीएम डी एन सिंह ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि नहर टूटने की सूचना मिलते ही रात में ही जल संसाधन विभाग का स्टाफ मौके पर पहुँच गया और नहर को बंद करवा दिया , जल संसाधन विभाग की टीम पूरी रात मौके पर ही रही और पानी के बहाव पर नजर रखे रही।

हरसी मुख्य नहर टूटी, गेहूं के खेत पानी में डूबे, ग्वालियर प्रशासन कर रहा नुकसान का आंकलन

SDM मौके पर, प्रशासन कर रहा नुकसान का आंकलन 

उन्होंने बताया कि वे अभी सुबह मौके पर पहुंचे, उन्होंने स्थिति को देखा है गेहूं के खेतों में पानी भरा हुआ है, जो धीरे धीरे कम हो रहा है, प्रशासन की टीम खेतों में घुसे पानी से हुए नुकसान का आंकलन कर रही है, जल संसाधन विभाग नहर पर पूरी तरह नजर बनाये हुए है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News