उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी ने छात्राओं को दिया मंत्र “हार के बाद ही जीत है”

ग्वालियर। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश के सबसे पुराने गर्ल्स कॉलेज में आयोजित संवाद कार्यक्रम में पहुंचकर छात्राओं को मंत्र दिया कि “हार के बाद ही जीत है”। मंत्री ने यहाँ छात्राओं  से उनकी समस्याओं को सुनने के साथ-साथ मौके पर ही उनका समाधान भी किया । युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान प्रतिभाशाली छात्राओं का सम्मान भी किया गया। 

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी आज एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आये। शहर में उनके कई कार्यक्रम थे। इसी कड़ी में वे प्रदेश के सबसे बड़े और पुराने गर्ल्स कॉलेज कमला राजा कन्या महाविद्यालय पहुंचे। यहाँउन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। संवाद कार्यक्रम में छात्राओं ने अपनी समस्याओं और जिज्ञासाओं को मंत्री के सामने रखा , जिसमें से कई जिज्ञासाओं और समस्याओं का मंत्री ने मौके पर हल निकालते युवाओं के सटीक जवाब भी दिए । उच्च शिक्षा मंत्री ने छात्राओं से कहा कि हार से आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि “हार के बाद ही जीत है” । संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मैं जहां भी जाता हूँ इस तरह के संवाद कार्यक्रम करता हूँ और बेटियों से बात काके इंस्परेशन मिलती है। उन्होंने कहा कि आज का संवाद शिक्षा की दिशा बदलने में सहायक होगा । 

कार्यक्रम में मौजूद ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक ने उच्च शिक्षा मंत्री के सामने कॉलेज से जुड़ी कुछ मांग रखी उन्होंने कहा कि यहाँ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स,ऑडिटोरियम जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं । जबकि यहाँ  करीब साढ़े ग्यारह हजार लड़कियां पढ़ती है। विधायक पाठक ने कहा कि मंत्री जी ने  इसे जल्द पूरा करने का भरोसा दिया है। कार्यक्रम में मंत्री के साथ आये विधायक कुणाल चौधरी,कलेक्टर अनुराग चौधरी एसपी नवनीत भसीन सहित कॉलेज की प्राचार्य और शिक्षक मौजूद थे। इस अवसर पर उत्कृष्ट छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।