लाड़ली बहना योजना : e-KYC और रजिस्ट्रेशन में तेजी, गांव गांव में गूंज रहा “अब जिओ लाड़ली बहना”

MP Ladli Behna Yojana :  मध्य प्रदेश में शुरू हुई “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” को लेकर पूरे प्रदेश की तरह ही ग्वालियर में भी खासा उठा देखा जा रहा है, अभी तक जिले में 8435 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं जिसमें अभी और तेजी आने की उम्मीद है। उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी योजना के लिए आज अपनी विधानसभा क्षेत्र में अलग से पांच शिविर लगाये ही जिसकी निगरानी वे खुद कर रहे हैं, उधर महिलाओं को योजना की जानकारी देने के लिए मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र गांव गांव  पहुँच रहे हैं एवं लोकगीत के माध्यम से महिलाओं को योजना की जानकारी दे रहे हैं और पंजीयन के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

कलेक्टर ने किया “लाड़ली बहना योजना” कंट्रोल रूम का निरीक्षण  

“मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” को प्रभावी ढंग से लागू करने एवं इससे संबंधित सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान के उद्देश्य से नगर निगम के बाल भवन सभागार में कंट्रोल रूम बनाया गया है। शहरी क्षेत्र के लिये बाल भवन में बनाए गए कंट्रोल रूम का फोन नं. 0751-2438266 है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बाल भवन पहुँचकर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कंट्रोल रूम में तैनात शासकीय सेवकों को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में लाड़ली बहना योजना एवं ई-केवायसी इत्यादि से संबंधित समस्या को लेकर कोई फोन आता है तो उस समस्या को नोट कर करें और संबंधित अधिकारी के माध्यम से त्वरित निराकरण भी करायें। उन्होंने पूरी मुस्तैदी के साथ कंट्रोल रूम में ड्यूटी करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....