सिंधिया के पार्टी छोड़ते ही बड़ी प्रशासनिक सर्जरी,ग्वालियर अंचल प्रभावित

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच कमलनाथ सरकार का तबादला कार्यक्रम जारी है। राजनीतिक अस्थिरता के माहौल में भी सरकार तबादले करने से नहीं चूक रही। आज 11 मार्च को सरकार ने एक तबादला सूची जारी कर 11 अधिकारियों को इधर से उधर किया है। इसमें 9 जिलों के कलेक्टर प्रभावित हुए हैं। तबादलों का असर ग्वालियर अंचल पर भी पड़ा है।

प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने आज दो तबादला आदेश जारी किये एक में 9 और दूसरे में दो अधिकारियों के तबादले के आदेश थे। इस आदेश में ग्वालियर और गुना कलेक्टर को भी हटा दिया गया। दोनों ही क्षेत्र सिंधिया के प्रभावित वाले क्षेत्र हैं और सिंधिया के पार्टी छोड़ते ही कमलनाथ सरकार ने सिंधिया की पसंद के अधिकारी हटा दिए उधर इमरती देवी ने जिस एसडीएम जयति सिंह को डबरा से हटवाया था उस इमरती देवी के इस्तीफा देते ही वापस वहीं पदस्थ कर दिया।

आज जारी तबादला आदेश में उप सचिव जितेंद्र सिंह राजे को मंत्रालय से हटाकर नीमच कलेक्टर, कलेक्टर हरदा एस विश्वनाथन को कलेक्टर गुना, कलेक्टर विदिशा कौशलेंद्र विक्रम सिंह को कलेक्टर ग्वालियर, कलेक्टर ग्वालियर अनुराग चौधरी को उप सचिव, कलेक्टर गुना भास्कर लक्षकार को उप सचिव, संचालक एमएसएमई डॉ पंकज जैन को कलेक्टर विदिशा और उप सचिव अनुराग वर्मा को कलेक्टर हरदा बनाया गया है। इसे अलावा एसडीएम मुरार जिला ग्वालियर को एसडीएम डबरा जिला ग्वालियर और एसडीएम सबलगढ़ जिला मुरैना अंकिता धाकरे को एसडीएम राहतगढ जिला सागर भेजा गया है।