मंत्री ने रेलवे अफसरों के जोड़े हाथ, पैर छूकर बोले- ‘निवेदन है स्टेशन को साफ़ रखें’

ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का चार दिन से जारी सफाई अभियान आज रेलवे स्टेशन पर चला। यहाँ गंदगी देख मंत्री ने रेलवे अधिकारियों के हाथ जोड़े और पैर छूकर कहा कि मेरा आपसे निवेदन है स्टेशन को साफ सुथरा रखें। 

स्वच्छता अभियान को एक मिशन के रूप में 30 दिन तक चलाने की घोषणा करने वाले प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पिछले चार दिनों से लगातार हाथ में झाड़ू थामे शहर को साफ़ करने में जुटे हैं। वे अपनी विधानसभा में इस अभियान को चला रहे हैं। आज मंत्री तोमर अपने समर्थकों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे और उन्होंने जहाँ गंदगी दिखी वहां झाड़ू लगना शुरू कर दिया। मंत्री की मौजूदगी की जानकारी मिलते ही स्टेशन मैनेजर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तत्काल वहां पहुंचे । मंत्री ने रेलवे अफसरों को देखकर उनके हाथ जोड़े और पैर छूकर कहा कि मैं चाहता हूँ कि आप स्टेशन परिसर को साफ़ रखें जिससे यहाँ आने वाले लोग साफ हवा में सांस ले सकें। सफाई अभियान के दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्टेशन परिसर का शौचालय भी अपने हाथ से साफ किया। गौरतलब है कि मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पिछले चार दिनों से स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। उन्होंने इसे 30 दिन तक लगातार चलाने का एलान किया है। उनका कहना है कैलाशवासी श्रीमंत माधव राव सिंधिया का सपना था कि ग्वालियर को साफ़ सुथरा रखना है इसलिए मैंने ये बीड़ा उठाया है और हम सअब मिलकर शहर को साफ़ रखेंगे। 

मंत्री जयवर्धन कर चुके हैं तारीफ

खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के स्वच्छता अभियान की तारीफ प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह भी कर चुके हैं। शुक्रवार को ग्वालियर दौरे के दौरान मंत्री जयवर्धन ने कहा था कि मंत्री तोमर सफाई कर एक उदाहरण पेश कर रहे हैं हम सबको मिलकर उनके प्रयास को सफल बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here