MP Election 2023 : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव पेश, गिनाई शिवराज सरकार की 18 साल की उपलब्धियां, 10 सामाजिक क्रांति को रखा सामने

Gwalior News : आज ग्वालियर में भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक में महासचिव कैलाश विजय र्गीय ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया, जिसका अनुमोदन चार केंद्रीय मंत्रियों ने किया । प्रस्ताव में मध्य प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई गई और 10 सामाजिक क्रांतियों का विशेष उल्लेख किया गया।कार्य समिति के दूसरे सत्र की मीडिया ब्रीफिंग राज्य सभा सदस्य और प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने दी। उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा पिछले 18 साल में कराये विकास कार्यों की जानकारी दी।

भाजपा की सरकार किसान कल्याण समर्पित

उन्होंने बताया कि हमारा नेतृत्व यशस्वी है, गरीब कल्याण हमारा लक्ष्य रहा है, हमने नारी समृद्धि और नारी सम्मान को अभियान के रूप में लिया है। कविता पाटीदार ने कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के समर्पित रही है, हमने जनजाति कल्याण से प्रदेश का कल्याण किया है, उत्तम शिक्षा उत्तम भविष्य, स्वरोजगार को समर्थन, उद्योग और अर्थ व्यवस्था को गति, संस्कृति को स्थान दिया है और प्रदेश का मान बढ़ाया है। प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने बताया कि संत रविदास सामाजिक समरसता यात्रा, आधारभूत संरचना विकास को हमारी रफ्तार दे रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सुशासन से सुराज की तरफ कदम बढ़ाया है। हमारी सरकार कर्मचारी कल्याण के लिए समर्पित है ।

षड्यंत्रकारी शक्तियो के विरुद्ध कड़ाई से एक्शन ले रही राज्य सरकार

कविता पाटीदार ने कहा कि सरकार षड्यंत्रकारी शक्तियो के विरुद्ध कड़ाई से एक्शन ले रही है उन्होंने प्रदेश तक दस सामाजिक क्रांतियों की जानकारी देते हुए उसका जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहली सामाजिक भूमि और आवास है, दूसरी सामाजिक क्रांति महिला सशक्तिकरण है, तीसरी सामाजिक क्रांति किसानों के कल्याण की क्रांति है, चौथी सामाजिक क्रांति कमजोर वर्ग के कल्याण की क्रांति है, पांचवी सामाजिक क्रांति कौशल और रोजगार है, छठवी सामाजिक क्रांति गरीब कल्याण की क्रांति है, सातवी सामाजिक क्रांति शिक्षा की क्रांति है, आठवी सामाजिक क्रांति सबके लिए स्वास्थ्य की क्रांति है, नौवी सामाजिक क्रांति सांस्कृतिक अभ्युदय की क्रांति है और दसवी सामाजिक क्रांति सुशासन की क्रांति है।

 

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News