ग्वालियर की जनता जनार्दन के लिए मैं ढाल का कार्य करूंगा – सांसद सिंधिया

scindia-attend-program-in-Gwalior-

ग्वालियर । पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि ग्वालियर के निवासियों को चंबल नदी का पानी मिले, यह हमारी जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी का हम निर्वहन करेंगे। ग्वालियर-चंबल संभाग के निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिये ग्वालियर में एक हजार बिस्तर का अस्पताल बनाने का कार्य भी शीघ्रता से किया जायेगा। उन्होंने ग्वालियर में आयोजित सभाओं में कहा कि ग्वालियर की जनता जनार्दन के लिए मैं ढाल बनकर काम करूंगा।

ग्वालियर विधानसभा के इंटक मैदान पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग के विकास के लिए वे जीवन पर्यन्त कार्य करते रहेंगे।सांसद श्री सिंधिया ने कहा कि गरीबों को उनका हक मिले, इसके लिये प्रदेश सरकार तेजी से कार्य कर रही है। बेरोजगारों को रोजगार भत्ता देने का जो वादा किया गया है, उस पर भी अमल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर के विकास के अनेक कार्य हाथ में लिए गए हैं। महाराज बाड़ा के साथ ही मोतीमहल का सौंदर्यीकरण भी किया जायेगा। इसके साथ ही आमजन को बेहतर सड़क, लाईट, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए तेजी से कार्य किए जायेंगे। श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग की जनता जनार्दन के लिए मैं ढाल का कार्य करूँगा। क्षेत्र के विकास के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। जनता की हर समस्या के निराकरण के लिए मैं हमेशा प्रयास करूँगा। 

सभा में मौजूद प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि राशन की दुकानों से अब आम जनों को दालों का वितरण भी प्रारंभ किया जायेगा। कंट्रोल की दुकानें समय पर खुलेंगीं और लोगों को साफ-सुथरा अनाज उपलब्ध होगा, यह हमारी जवाबदारी है। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि रेशम मिल क्षेत्र में एक करोड़ रूपए की लागत से विद्यालय भवन का निर्माण भी किया जा रहा है। क्षेत्र में स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ सड़क, पानी, बिजली की व्यवस्थाएं भी और बेहतर की जायेंगीं। तोमर ने कहा कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं के लिए वे हमेशा कार्य करते रहेंगे। गरीबों को उनका हक समय पर मिले और शासकीय योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल सके, इसके लिये विशेष प्रयास किए जायेंगे। 

मुरार एवं महाराज बाड़ा पर भी जनसभा 

सांसद श्री सिंधिया ने ग्वालियर पूर्व क्षेत्र के मुरार में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से विकास का वादा किया। आमजन को आश्वासन देते हुए कहा कि ग्वालियर के विकास के लिए प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक  मुन्नालाल गोयल ने कहा कि जनता ने अपना विश्वास दिखाकर मत दिया है। उस पर खरा उतरते हुए विकास के वादे को पूरा किया जायेगा। कमजोर वर्गों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए तत्परता से काम होगा। सरकार कमजोर लोगों को सशक्त बनाने का कार्य कर रही है। 

इसी प्रकार महाराज बाड़े पर आयोजित सभा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद श्री सिंधिया ने आम जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे। लोगों की अपेक्षाओं के अनुसार काम होगा। विधायक प्रवीण पाठक ने भी सभा में आम जन का आभार व्यक्त किया और कहा कि जनप्रतिनिधि जनता की अपेक्षा के अनुसार काम करेंगे। लोगों की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने पर जोर रहेगा। 

सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जयारोग्य चिकित्सालय परिसर में पहुँचकर निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों से अस्पताल निर्माण के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की। श्री सिंधिया ने कहा कि अस्पताल के लिए प्राप्त संसाधनों का बेहतर उपयोग जनता के हित में किया जाए। इसके साथ ही अस्पताल को समय-सीमा में प्रारंभ करने की कार्रवाई भी तेज गति से की जाए।