माफिया पर अब कसेगा शिकंजा, प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रशासन ने बनाई रणनीति

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश सरकार के निर्देश पर शहर में दीपावली के बाद तेजी से एंटी माफिया अभियान चलाया जाएगा। इसमें अवैध आय अर्जित करने वालों एवं मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम द्वारा संयुक्त टीम बनाकर यह कार्रवाई की जाएगी। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए गए निर्देशों के बाद संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित हुई वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

बैठक में संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने निर्देश दिए कि शहर में किसी प्रकार से अवैध आय अर्जित करने वालों एवं सामान्य नागरिकों को परेशान करने वालों, खाद्य सामाग्री में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर तेजी से कार्रवाई करें। इसके साथ ही शासकीय जमीनों पर कब्जा करने वालों से जमीनों को मुक्त कराने की कार्रवाई भी तेजी से की जाए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।