दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, 6 देसी कट्टे, एक पिस्टल और जिंदा राउंड जब्त

Atul Saxena
Published on -

Gwalior Crime News : ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने माधोगंज  थाना पुलिस के साथ मिलकर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इनके कब्जे से 06 देशी कट्टे, एक पिस्टल एवं चार राउण्ड जब्त किये हैं।  आरोपियों पर तीन तीन हजार रुपये का इनाम घोषित था, ये कुछ समय पहले एक घर पर गोली चलाकर फरार हुए थे, आरोपियों के खिलाफ अन्य थानों में भी अपराध दर्ज हैं।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस हुई एक्टिव 

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना माधोगंज क्षेत्र में गुढ़ी नाका के पास स्थित इंद्रलोक गार्डन के बगल वाली गली में दो संदिग्ध किसी गंभीर वारदात को करने के इरादे से खड़े हैं। सूचना मिलते ही एसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डंडोतिया को क्राइम ब्रांच और थाना माधोगंज पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक कर उक्त बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु भेजा गया।

बदमाशों के पास मिले अवैध कट्टे और पिस्टल 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व थाना माधोगंज पुलिस की संयुक्त टीमें मुखबिर के बताये स्थान गुढ़ी नाका के पास स्थित इंद्रलोक गार्डन के बगल वाली गली में पहुंची, वहां पर पुलिस टीम को सूनसान स्थान पर दो संदिग्ध युवक खड़े दिखे। पुलिस टीम को देखकर युवकों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया। पकड़े गये एक संदिग्ध के हाथ में मिले थैले को चैक किया गया तो उसमें 315 बोर के 03 देशी कट्टे व एक पिस्टल 32 बोर की एवं एक 315 बोर का जिंदा राउण्ड रखा मिला।

तलाशी में मिले आईफोन सहित महंगे फोन 

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये दूसरे संदिग्ध की तलाशी ली गई तो उसके पास कमर में खुरसा हुआ एक 315 बोर का कट्टा और पेंट की जेब से एक 315 बोर का जिंदा राउण्ड मिला। हाथ में थैला लिये हुए संदिग्ध ने स्वयं को डायवर्सन रोड अम्बाह जिला मुरैना का रहने वाला बताया तथा दूसरे संदिग्ध ने ग्राम एडोरी जिला भिण्ड का रहने वाला बताया। ग्राम एडोरी के रहने वाले संदिग्ध की तलाशी में 32 हजार रूपये नगद तथा दो मोबाइल जिसमें एक आईफोन तथा दूसरा सेमसंग कंपनी का मिला एवं दूसरे संदिग्ध के पास से भी दो मोबाइल मिले। पकड़े गये दोनों आरोपियों से पूछताछ में उनकी निशानदेही पर उनके अमाखो स्थित कमरे से 315 बोर के 02 देशी कट्टे व 315 बोर के 02 जिंदा राउंड भी बरामद किये गये।

22 सितम्बर 2022 को फायरिंग कर हुए थे फरार 

पकड़े गये आरोपियों से मिले अवैध हथियारों के संबंध में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है कि वह हथियार कहाँ  से लेकर आते थे और किसे बेचते थे। पकड़े गये दोनों बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने थाना माधोगंज में अलग अलग धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। बता दें कि पकड़े गए दोनों बदमाशों द्वारा अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पिछले साल 2 सितम्बर को माधोगंज में घर पर जाकर जान से मारने की नीयत से फायर किये थे और मौके से भाग गये थे। थाना माधौगंज पुलिस द्वारा उक्त आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर तलाश की जा रही थी। इनपर तीन तीन हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News