चुनाव डयूटी में लगे वाहनों के कर्मचारियों ने किया मत का प्रयोग

1275
-Use-of-votes-done-by-employees-of-vehicles-engaged-in-election-duties

ग्वालियर। चुनावों में उपयोग होने वाले गैर सरकारी वाहनों के कर्मचारियों को इस बार जिला प्रशासन ने मतदान की सुविधा उपलब्ध करवाई। इनके लिए एम एल बी कॉलेज में ही व्यवस्था की गई थी।

चुनावों में बड़ी संख्या में वाहनों का अधिग्रहण होता है। इन वाहनों को मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक पहुँचाने के लिए प्रयोग किया जाता है जिसके चलते इनपर तैनात कर्मचारी मत डालने के अपने अधिकार से वंचित रह जाते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। जिला प्रशासन ने इनके लिए व्यवस्था की और इनके वोट डलवाए। 

जिला प्रशासन ने सोमवार को अधिग्रहीत किये वाहनों के कर्मचारियों के डाक मतपत्र डलवाए। इसके लिए फॉर्म 12 में उनकी पूरी जानकारी भरवाई गई फिर वे मताधिकार का प्रयोग कर सके। एम एल बी कॉलेज में इनके लिए विशेष इंतजाम किये गए थे। जहाँ इन्होने डाक मतपत्र डाले। हालाँकि सोमवार को कई ऐसे कर्मचारी भी थे जिन्हें फॉर्म 12 की कोई जानकारी नहीं थी। वे परेशान हो रहे थे। मीडिया ने जब जिला निर्वाचन अधिकारी से बात की तो उनका कहना था कि जो नए कर्मचारी आ गए हैं उनके लिए फॉर्म 12 की व्यवस्था की गई है। जिससे वो डाक मतपत्र डाल सकते हैं। जिला प्रशासन ने इस बार अभी 600 के लगभग वाहन अधिग्रहीत किये है और इन पर तैनात लग्ब्जग 1500 कर्मचारियों ने आज मत का प्रयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here