देशी शराब की दुकान के विरोध में सड़कों पर महिलाएं, कही ये बड़ी बात

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में एक मोहल्ले में देशी शराब की दुकान (Liquor Shop) खोले जाने का विरोध शुरू हो गया है। क्षेत्र की महिलाओं ने मोर्चा संभाल लिया है। बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाएं तक शराब दुकान को खोले जाने  के विरोध में सड़क पर उतर गई हैं। इन महिलाओं का कहना है कि शराब की दुकान खुल जाएगी तो शराबी हमारा  निकलना मुश्किल कर देंगे, हमारा मोहल्ला  बदनाम हो जायेगा फिर हमारी बेटियों से कौन शादी करेगा ?

मुरार (Gwalior News) के मीरा नगर मोहल्ले में खोली जा रही देशी शराब की दुकान का विरोध शुरू हो गया है। मोहल्ले के पुरुषों के साथ  महिलाएं भी इसके विरोध में  आ गई हैं। क्षेत्र के लोग शराब दुकान के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं। क्षेत्र के वरिष्ठ लोग कलेक्टर और एसपी से मिलकर शराब दुकान के खिलाफ ज्ञापन भी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें – MP : चौथे कार्यकाल के 2 साल पूरे, सीएम शिवराज ने बुलाई बैठक, मंत्री-अधिकारी रहेंगे मौजूद, बड़ा फैसला संभव

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस मीरानगर में शराब दुकान खोलने की कोशिश की जा रही है वहां आसपास बहुत मंदिर हैं, आंगनवाड़ी है स्कूल हैं ऐसे में कैसे शराब की दुकान खोली जा सकती है।  आज बुधवार को क्षेत्र की महिलाओं ने धरना दिया उन्होंने नारेबाजी करते हुए शराब दुकान का विरोध किया।

ये भी पढ़ें – बड़ी खबर : अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा वे राजनीति छोड़ देंगे?

महिलाओं ने कहा कि शराब की दुकान खुल गई तो हमारा यहाँ रहना मुश्किल हो जायेगा।  सुबह से शाम तक शराबियों का जमावड़ा लगा रहेगा, रोज लड़ाई होगी, मोहल्ला बदनाम हो जायेगा फिर हमारी बेटियों से शादी कौन करेगा? हम किसी भी कीमत पर शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे।

ये भी पढ़ें – कर्मचारियों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

महिलाओंके आंदोलन की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक एवं क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि , मप्र बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल वहां पहुंचे , उन्होंने भी आंदोलनकारियों का समर्थन करते हुए घनी आबादी बस्ती में शराब की दुकान खोले जाने का विरोध किया।  उन्होंने कलेक्टर को फोन लगाकर जिला आबकारी अधिकारी से बात कर इस दुकान को कहीं दूर खोलने के लिए कहा।

देशी शराब की दुकान के विरोध में सड़कों पर महिलाएं, कही ये बड़ी बात


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News