घर की इन 3 जगहों पर रखें मोरपंख, सुख-समृद्धि का रहेगा वास, होगी धन की वर्षा

हिंदू धर्म में मोर पंख को काफी महत्व दिया गया है। इसे घर में रखना काफी शुभ माना जाता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि घर में कहां मोर पंख रखने से शुभ परिणाम मिलते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष हिंदू धर्म से जुड़ी एक बहुत ही महत्वपूर्ण विद्या है। इसके जरिए व्यक्ति हमेशा अपने जीवन और भविष्य की जानकारी जुटाने का काम करता है। व्यक्ति को जब भी अपने जीवन के बारे में कुछ पता करना होता है। तो वह ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर सब कुछ पता कर सकता है। ग्रह नक्षत्र व्यक्ति के जीवन के बारे में हर वह जानकारी देने का काम करते हैं जो वह जानना चाहता है।

व्यक्ति अगर किसी परेशानी का समाधान ढूंढना चाहता है तब भी वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति आसानी से अपने जीवन की समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। आज हम आपको ज्योतिष में बताए गए मोर पंख के उपाय के बारे में बताते हैं जो काफी शुभ माने गए हैं।

शुभ है मोरपंख

हिंदू धर्म में मोर पंख को काफी विशेष माना गया है। दरअसल इसका संबंध भगवान श्री कृष्ण से है। इसे घर में रखना शुभ माना गया है। कई मायने में इसके बहुत से फायदे बताए गए हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि घर के किन जगहों पर मोर पंख सुख समृद्धि लेकर आएगा।

पूजा घर

अगर आप अपने घर में सुख समृद्धि लाना चाहते हैं तो आपको पूजा घर में मोर पंख रखना चाहिए। ऐसा करने से घर हमेशा खुशियों से भरा रहता है। जिस घर के पूजा घर में मोर पंख होता है वहां पर कभी धन की कमी नहीं होती। यह सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और घर में सुख शांति बनी रहती है।

कहां रखना है

पूजा घर में आपको मोर पंख माता लक्ष्मी की मूर्ति के पास रखना चाहिए। अगर आप माता लक्ष्मी की मूर्ति के पास मोर पंख लगाते हैं तो आपको जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

तिजोरी में

जो व्यक्ति अपने घर की तिजोरी में मोर पंख रखता है। उसके घर में हमेशा संपन्नता बनी रहती है। दरअसल, हम हमारी अलमारी या तिजोरी में ही अपना धन रखते हैं। ऐसे में अगर यहां पर मोर पंख रखा जाता है तो धन दौलत बढ़ जाती है।

प्रवेश द्वार

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास रहे और समृद्धि आए तो आपको प्रवेश द्वार के पास मोर पंख लगना चाहिए। सकारात्मक ऊर्जा के संचार से घर के लोगों के सारे काम बनने लगते हैं। घर में सुख शांति बनी रहती है और किसी तरह के कलह नहीं होती। ये उपाय घर के लोगों में प्रेम बढ़ाने का काम करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News