मुख्यमंत्री की अपील से मंत्री कमल पटेल का हरदा जिला बना लखपति

CABINET MEETING

हरदा, डेस्क रिपोर्ट। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावो में ग्राम पंचायतों में पुरुष सरपंच और महिला सरपंच, पंचों के निर्विरोध चुने जाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायतों को विकास के लिए लखपति बनाने के आदेश जारी किए थे।
इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री कमल पटेल के गृह जिले हरदा में अब ग्राम पंचायत निर्विरोध निर्वाचन के बाद लखपति बनती जा रही हैं। बीते दिनों रुदलाय ग्राम पंचायत में सरपंच सहित सभी पंच महिला निर्वाचित हुई हैं। रूदलाय में 52 वर्षीय श्रीमती कांता बाई सरपंच और उनके साथ 14 महिलाएं भी पंच के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुई है। इस प्रकार से अब इस ग्राम पंचायत को 15 लाख की राशि विकास के लिए सम्मान स्वरूप मिलेगी।

यह भी पढ़ें…. भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओ में मारपीट पर गृह मंत्री का तंज, यह इनकी चुनावी नेट प्रैक्टिस

वहीं जिले की दूसरी ग्राम पंचायत खेड़ीनीमा जहा पर भी सरपंच और पंच महिलाएं चुनी गई है। यहा से ग्राम पंचायत की सरपंच गीताबाई के साथ सभी पंच महिलाएं निर्विरोध चुनी गई है। इस प्रकार इस ग्राम पंचायत को भी विकास कार्यों के लिए 15 लाख रुपए का विकास सम्मान मिलेगा। ग्राम पंचायत खुदिया में ग्रामीणों ने सरपंच युवा राहुल शाह को निर्विरोध चुना है। इस प्रकार इस ग्राम पंचायत को भी 5 लाख और बम्हन गांव ग्राम पंचायत में भी सरपंच हीरालाल गौड़ को चुना गया है। ग्रामपंचायत को भी 5 लाख की विकास सम्मान निधि मिलेगी। दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि हमने मुख्यमंत्री की अपील को माना है और हम अब चाहते हैं कि चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मुख्यमंत्री हमारे हरदा आए और हमारे जिले को लखपति बनने की सौगात दे। वही कृषि मंत्री कमल पटेल ने सभी निर्वाचित सरपंच और पंचों को वीडियो कॉल से शुभकामनाएं देते हुए बधाई प्रेषित की है।