Hoshangabad : कांग्रेस नेता के मकान पर चला बुल्डोजर, 1 करोड़ से ज्यादा की भूमि मुक्त

होशंगाबाद

होशंगाबाद, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय भूमि (Government Land) पर अवैध कब्जा करने वाले माफियाओं पर कार्रवाई जारी है।इसी कड़ी में भू माफियाओं के विरूद्ध चलाएं जा रहे अभियान के तहत रविवार 14 फरवरी को जिला प्रशासन होशंगाबाद (District Administration Hoshangabad) द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के इटारसी (Itarsi) शहर के नेशनल हाईवे (National highway) पर स्थित 2500 वर्ग फुट शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई दो मंजिला शराब की दुकान को पोकलेन व जेसीबी से जमींदोज किया गया ।

यह भी पढ़े… वरिष्ठ पूर्व विधायक का निधन, दल बदलने के बाद भी लगाई थी जीत की हैट्रिक

भूमि की कीमत लगभग 1 करोड़ 12 लाख रुपए आंकी गई है।होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह (Hoshangabad Collector Dhananjay Singh) के निर्देशन में जिले में भूमि माफियाओं, खनन माफियाओं ,चिटफंड कंपनियों (Land mafia, mining mafia, chit fund companies) आदि अपराधों के विरूद्ध निरंतर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में एसडीएम इटारसी (SDM Itarsi) मदन सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस एवं नगरपालिका (Revenue, police and municipal) की संयुक्त टीम द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इटारसी के रमेश बामने द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई शराब की दुकान को पोकलेन और जेसीबी से नेस्तनाबूद कर लगभग एक करोड़ 12 लाख रुपए मूल्य की शासकीय भूमि मुक्त करवाई गई ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)