Ujjain : “महाकाल लोक” लोकार्पण से पहले हुआ आईएएस अंशुल गुप्ता का तबादला, निगम में जश्न का माहौल

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर (Ujjain) के नगर निगम आयुक्त आईएएस अंशुल गुप्ता का तबादला कर दिया गया है। दरअसल उन्हें अब भोपाल में उप सचिव का पद दिया गया है।

ujjain

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर (Ujjain) के नगर निगम आयुक्त आईएएस अंशुल गुप्ता का तबादला कर दिया गया है। दरअसल उन्हें अब भोपाल में उप सचिव का पद दिया गया है। आपको बता दें कुछ ही दिनों में उज्जैन नगरी के महाकालेश्वर मंदिर में महाकाल लोक का लोकार्पण होने वाला है। हालांकि यह कार्यक्रम अभी से शुरु हो चुका है।

लेकिन 11 अक्टूबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उज्जैन महाकाल लोक के लोकार्पण करने के लिए आने वाले हैं। ऐसे में महाकाल लोक लोकार्पण से पहले ही आईएएस अंशुल गुप्ता के तबादले पर प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि निगमायुक्त के तबादले से नगर निगम में जश्न का माहौल देखने को मिला है। नगर निगम में पटाखे फोड़े गए हैं। साथ ही ढोल बाजे की बजाए गए हैं।

Must Read : Jabalpur : दीपावली पर सिर्फ दो घंटे ही फोड़े जा सकेंगे पटाखे, ऑनलाइन बिक्री भी प्रतिबंधित

जानकारी के मुताबिक, आईएएस अंशुल गुप्ता का कार्यकाल काफी विवादों से घिरा हुआ रहा है। उनके तबादले के मुख्य कारण तालमेल का अभाव, मनमर्जी और कार्य में लापरवाही बताई गई है। दरअसल विजयदशमी यानी बीते दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ उज्जैन आए कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह भी आईएएस अंशुल गुप्ता पर काफी ज्यादा नाराज हुए थे। उन्होंने काम को देखते हुए यह तक कह दिया था कि यहां का काम बहुत सुस्त है।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि कलेक्टर आशीष सिंह से भी आईएएस अंशुल गुप्ता की कोई तालमेल नहीं बैठ रही है। इस बात की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों के साथ भोपाल में बैठे आला अधिकारियों को भी थी। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के दौरे के बाद गुप्ता का ट्रांसफर किया जाएगा। लेकिन उससे पहले ही कर दिया गया। आज के दिन ही उनके तबादले का आदेश जारी किया गया है।