रक्षक ही बना भक्षक, महिला को ब्लैकमेल कर कॉन्स्टेबल ने की घिनौनी हरकत, केस दर्ज

Diksha Bhanupriy
Published on -

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। जब भी कोई व्यक्ति किसी परेशानी में फंसता है या उसके साथ कोई घटना होती है तो वो मदद के लिए पुलिस के पास जाता है। लेकिन क्या हो जब रक्षक ही भक्षक की तरह हरकतें करने लगे। ऐसा ही एक मामला इंदौर (Indore) से सामने आया है। यहां पर एक नवविवाहिता को नीमच (Neemuch) के कॉन्स्टेबल द्वारा ब्लैकमेल कर जोर जबरदस्ती करने और वहशीपन की हद पार कर देने की घटना सामने आई है।

नीमच (Neemuch) के इस पुलिस कॉन्स्टेबल ने महिला के साथ जो शर्मिंदगी भरी हरकतें की है उसने पूरे पुलिस महकमे को शर्मिंदा कर दिया है। इसने ना सिर्फ महिला को ब्लैकमेल किया बल्कि उसके साथ यौन शोषण करने के अलावा घिनौनी करतूत को भी अंजाम दिया। परेशान होकर पुलिस के पास पहुंची पीड़िता ने अपने साथ हुए जुल्म की कहानी बताई।

अपनी पीड़ा बताते हुए महिला ने कहा कि वह मंदसौर की रहने वाली है और 2017 में लव मैरिज करने के बाद वह इंदौर के कनाड़िया में रहने लगी थी। साल 2018 में उसके पास फेसबुक पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। अनिरुद्ध राठौर नाम की इस फ्रेंड रिक्वेस्ट को महिला ने इग्नोर कर दिया। उस रिक्वेस्ट से कई सारे मैसेज आने लगे और अनिरुद्ध ने बताया कि वह महिला की मौसी के लड़के के दोस्त का छोटा भाई है। महिला अपनी मौसी के बेटे और उसके दोस्त दोनों को ही राखी बांधा करती थी इसलिए उसने जान पहचान का समझकर रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया।

Must Read- नशे के खिलाफ रतलाम पुलिस का एक्शन मोड, अवैध शराब के 28 प्रकरण किए दर्ज

महिला के रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद अनिरुद्ध ने 1 दिन उसे ब्लेड से हाथ काट कर फोटो भेजा और बताया कि वह उसे पसंद करता है। इसके बाद महिला ने तुरंत ही उसे ब्लॉक कर दिया। कुछ दिनों बाद जब महिला अपने मायके से वापस लौट रही थी यह बात अनिरुद्ध को पता चल गई और उसने वीडियो कॉल कर महिला को अपने साथ इंदौर हाई कोर्ट चलने को कहा। महिला ने मना किया तो वह जान देने की धमकी देने लगा इस डर से महिला उसके साथ कार से चली गई। काम हो जाने के बाद महिला ने कहा कि मैं सिटी बस से अपने घर चली जाऊंगी तो अनिरुद्ध ने उससे कहा कि उसे भी वही जाना है वह उसे घर के पास छोड़ देगा। इसके बाद वह उसे सरवटे बस स्टैंड पर लेकर गया और वहां खाना खिलाने की बात करते हुए होटल उदय पैलेस में लेकर गया। बाद उसने महिला को घर छोड़ दिया।

आरोपी की हरकतें यहीं नहीं रुके वह महिला के घर के आगे बैठ कर उसे अलग-अलग नंबरों से कॉल कर धमकियां देता था। उसकी धमकियों से परेशान होकर डर के मारे महिला उसकी हर बात मानने पर मजबूर हो गई। एक दिन उसने महिला से वैष्णो देवी चलने को कहा डर के मारे महिला उसके साथ चली गई। यहां पर आरोपी ने नहाते समय महिला का वीडियो बना लिया। घर वापस लौटने के बाद एक दिन उसने महिला को वीडियो दिखा कर ब्लैकमेल कर उससे जबरन संबंध बनाएं।

इसके बाद जैसे कॉन्स्टेबल का वहशीपन बढ़ता चला गया। अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह महिला से वीडियो कॉल पर कपड़े उतरवाता, मिलने के लिए उसे होटल में बुलाता और घंटों बिना कपड़े के घूरता रहता। महिला कहीं अपने पति को यह बातें ना बता दे इसकी वजह से वह उसे रात में अपना फोन चालू रखने को कहता। यहां तक कि महिला के मासिक धर्म में वह उसके कपड़े उतरवाकर चेक करता। पैसे देकर अपनी पसंद के अंडर गारमेंट महिला को दिलाता और मिलने के दौरान वही पहनने को बोलता।

Must Read- राजस्थान हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, पत्नी के मौलिक अधिकारों के चलते दुष्कर्म के आरोपी को दी पैरोल

1 दिन महिला ने हिम्मत कर अनिरुद्ध के मोबाइल से वीडियो डिलीट कर दिए और उसे ब्लॉक कर दिया। लेकिन उसने फिर से वीडियो सेंड करते हुए कहा कि यह वीडियो उसने दूसरी जगह भी सेव करके रखे हैं। इन सब चीजों से परेशान होकर महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की और फिर पूरी जानकारी अपने पति को दी। पति ने अनिरुद्ध से बात कर मामला खत्म करने की कोशिश की लेकिन उसने झूठे प्रकरण में फंसाने की बात कहते हुए डराया। महिला की मौसी के लड़के ने भी अनिरुद्ध को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना और लगातार महिला को ब्लैकमेल करता रहा।

इन सब से परेशान होकर महिला पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंची। महिला ने नीमच में पदस्थ अनिरुद्ध राठौर के खिलाफ छेड़छाड़, दुष्कर्म और आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करवाया है। पीड़िता ने असिस्टेंट कमिश्नर राजेश हिंगणकर से भी इस मामले में मुलाकात की है। पीड़िता की आपबीती सुनने के बाद अधिकारियों को सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News