Indore News: दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा भाजपा सरकार नहीं चलाती बल्कि व्यवसाय करती है

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और वर्तमान मे राज्यसभा सांसद दिग्विजयसिंह (Digvijay Singh) शनिवार रात को इंदौर पहुंचे। इंदौर में रविवार सुबह से कांग्रेसी नेताओं (Congress leaders) का जमावड़ा लगा रहा। दरअसल, कुछ कार्यक्रमो में शिरकत करने आये दिग्विजयसिंह ने रविवार को इंदौर में मीडिया से भी चर्चा की।

दिग्विजय सिंह

इंदौर,आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम और वर्तमान मे राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) शनिवार रात को इंदौर पहुंचे। इंदौर में रविवार सुबह से कांग्रेसी नेताओं (Congress leaders) का जमावड़ा लगा रहा। दरअसल, कुछ कार्यक्रमो में शिरकत करने आये दिग्विजयसिंह ने रविवार को इंदौर में मीडिया से भी चर्चा की। इंदौर रेसीडेंसी में चर्चा के दौरान दिग्विजयसिंह ने मीडिया से कहा कि पांच राज्यो के चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार है और कांग्रेस अपनी रणनीति के अनुसार चुनाव लड़ेगी। वही उन्होंने कहा कि चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे क्योंकि जिस प्रकार से पेट्रोल, डीजल और कुकिंग गैस के भाव बढ़े है। और किसान आंदोलन (kisaan andolan) चल रहा है इन सबका असर निश्चित तौर पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में हर पोलिटिकल पार्टी (Political party) सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ती है उसमें कांग्रेस भी शामिल है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट मिलकर चुनाव लड़ रहे है अब देखिये क्या होता है ? वही उन्होंने शुभेन्दु अधिकारी के यदि श्यामाप्रसाद मुखर्जी का योगदान नहीं होता तो बंगाल, बांग्लादेश होता इस बयान के सवाल पर दिग्गी ने कहा कि आज 3 महीने पहले कहा थे शुभेन्दु अधिकारी। वही फिल्मों सितारों के राजनीति में आने और मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के सवाल पर दिग्गी ने कहा कि वो आये और गए की राजनीति होती है।

यह भी पढ़ें….Transport Department Action: इंदौर में 12 ओवरलोड बसों पर कार्रवाई

इधर, एक दिन पहले ही इंदौर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) द्वारा केरल और पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने को लेकर कहा गया था कि बीजेपी को जो भी करना होगा वो करेगी। जिस तरह से एमपी में किया। इस सवाल के जबाव दिग्विजयसिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में जो किया गया वो केवल बीजेपी को अपने आपको बचाना था, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान कह चुके थे यदि हम सरकार नही गिराते तो हम बरबाद हो जाते। राज्यसभा सांसद दिग्विजयसिंह ने कहा कि बरबाद हो जाने का मतलब क्या है कि सारे भ्रष्टाचार की परतें खुल जाती और वे जनता की अदालत में सामने खड़े हो जाते। कांग्रेस ने व्यापम पर गम्भीरता से जांच पड़ताल शुरू कर दी थी, हमने ई – टेंडरिंग पर जांच चालू कर दी थी, सिंहस्थ घोटाले की जांच शुरू कर दी थी और रेत खदानों का इन लोगो ने विशेषकर शिवराजसिंह जी के परिवार ने जो किया था उसकी परते खुलने वाली थी। इसलिए बरबादी से बचने के लिए उन्होंने खरीद फरोख्त किया था ये अपने आप में स्पष्ट है। वही उन्होंने अधिकारियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो पूरे तरीके से इनके कहने पर काम करते है और 15 सालो के राज कई अधिकारियों के संबंध स्थापित हो चुके थे। क्योंकि भाजपा के नेता और भाजपा सरकार नही चलाती व्यवसाय करती है। उन्होंने सीधे आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और बीजेपी के नेता हर निर्णय में कमीशन तय करते है और ये ही उनकी काम करने की शैली है।

यह भी पढ़ें….Seoni News: बिजली लाईन के झूलते तारों में हुआ शार्ट-सर्किट, आग की आगोश में आई लाखों की फसल

दिग्विजयसिंह ने इन्दौर में कहा कि भाजपा, आरएसएस (RSS) और हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) की सोच इस देश के संस्कार और संस्कृति के विपरीत है और नफरत और हिंसा की राजनीति करते है। जबकि इस देश मे सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है। वही ग्वालियर से बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में दोबारा शामिल होने पर कहा कि वो पहले कांग्रेस में ही था और टिकिट नही मिलने पर चला गया था लेकिन इस दौरान उसने जो गोडसे के प्रति जो भावनाएं व्यक्त उस पर हमें जरूर एतराज है। वही प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दिग्विजयसिंह सिंह ने कहा कि कांग्रेस कमलनाथ जी के नेतृत्व में तैयार है और इंदौर में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने तैयारी शुरू कर दी है और मुझे पूरा विश्वास है कि इंदौर नगर निगम पर इस बार कांग्रेस का झंडा नगर निगम इंदौर में फहरायेगा।