Indore News : बुजुर्ग डॉ की जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा, प्रशासन से नहीं मिल रही मदद

मामला इंदौर के पालीवाल नगर से लगी एक जमीन का है। जिस पर मालिकाना हक के लिए 40 वर्षो से एक बुजुर्ग डॉक्टर कानूनी लड़ाई लड़ रहे है। लेकिन कोर्ट में चल रहे मामले के बावजूद टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (Town and Country Planning Department) द्वारा जमीन पर कब्जा करने वालो को परमिशन दे दी गई है। बुधवार को बुजुर्ग डीआईजी (DIG) के पास पहुंचे थे। लेकिन डीआईजी की व्यस्तता के चलते बुजुर्ग अपनी शिकायत नहीं कर सके लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर की है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। भले इंदौर में भू माफियाओं (Land mafia) पर शिकंजा कसने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का इशारा ही काफी हो, लेकिन बुधवार को सामने आए एक शिकायकर्ता ने उन प्रशासनिक विभागों (Administrative departments) पर सवाल खड़े कर दिए है। जो सीएम के इशारों पर अमल करते है।

दरअसल, पूरा मामला इंदौर के पालीवाल नगर से लगी एक जमीन का है। जिस पर मालिकाना हक के लिए 40 वर्षो से एक बुजुर्ग डॉक्टर कानूनी लड़ाई लड़ रहे है। लेकिन कोर्ट में चल रहे मामले के बावजूद टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (Town and Country Planning Department) द्वारा जमीन पर कब्जा करने वालो को परमिशन दे दी गई है। बुधवार को बुजुर्ग डीआईजी (DIG) के पास पहुंचे थे। लेकिन डीआईजी की व्यस्तता के चलते बुजुर्ग अपनी शिकायत नहीं कर सके लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर की है।

यह भी पढ़ें….MP: छात्रों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की नई पहल, 1500 स्कूलों को मिलेगा फायदा

बुजुर्ग डॉ. लीलाधर पालीवाल का बुजुर्ग का आरोप है कि इंदौर के पालीवाल नगर से लगी मेरे स्वामित्व की जमीन भूमाफियाओं ने फर्जी रजिस्ट्री कराकर अपने नाम कराकर हमारी जमीन पर कब्जा करना चाह रहे है। बुजुर्ग ने आरोप लगाया है कि उनकी जमीन पर कालोनी काटना शुरू कर दिया गया है और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने कानून के विरुद्ध जाकर उन्हें परमिशन दे दी। जबकि विवादित जमीन पर परमिशन नहीं दी जाती है और पूरा मामला कोर्ट में चल रहा है।

बुजुर्ग का आरोप है कि पूरा मामला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (District court) और रेवेन्यू बोर्ड (Revenue board) में बावजूद इसके 2007 – 2008 में तहसीलदार ने हमारे नम्बर पर उनका नम्बर चढ़ा दिया। वही इसको लेकर उन्होंने तहसीलदार से भी शिकायत की लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई। बुजुर्ग ने बताया कि उनकी जमीन पर भू माफिया हरीश बजाज ऑफ ओमप्रकाश पालीवाल ने किया है। इस मामले को लेकर बुजुर्ग सीएम शिवराज से भी मिले थे। तो उन्होंने डीआईजी से मिलने को कहा था। बुजुर्ग ने बताया कि आज की स्थिति में उनकी जमीन की कीमत 100 करोड़ रुपये से भी ऊपर है लेकिन भूमाफियाओ ने उस पर कब्जा करने के षड़यंत्र किये जा रहे है। फिलहाल, इस मामले में बुजुर्ग डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है ये देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़ें….Morena News: अंतरराज्यीय बदमाश ने किया था ATM कैश लूटने का प्रयास, गिरफ्तार