Indore में मास्क न पहनने वाले 20 युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बेवजह बिना मास्क के घूम रहे 20 से ज्यादा युवाओं को खजराना पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई कर युवाओ को विशेष वाहन के जरिये स्नेहलतागंज स्थित अस्थायी जेल भेजा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में कोरोना किस कदर हावी है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रशासन लोगो को जागरूक करने के साथ ही वैक्सीनेशन (Vaccination) के कार्य को युद्ध स्तर पर अंजाम दे रहा है। हालांकि कई लोग ऐसे भी है जो प्रशासन के आदेश को हवा में उड़ाकर मनमानी कर रहे है ऐसे में जिला कलेक्टर (Collector) ने ऐसे लोगो पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते पुलिस द्वारा आज बड़ी कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें…MP Board: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, अब कॉल कर ले सकते हैं जानकारी

जिला कलेक्टर ने हाल ही में एक फरमान जारी किया था जिसके तहत मास्क नहीं पहनने वालो को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। उसी पर अमल करते हुए गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में अंजाम दिया गया। यहां बेवजह बिना मास्क के घूम रहे 20 से ज्यादा युवाओं को खजराना पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई कर युवाओ को विशेष वाहन के जरिये स्नेहलतागंज स्थित अस्थायी जेल भेजा।

हालांकि इंदौर में इस वर्ष मास्क नही लगाने को लेकर पहली बड़ी कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है। कोरोना गाइडलाइन का पालन नही कर बगैर मास्क के घूमने वालो पर पुलिस ने शिकंजा कसा और अब पुलिस की ये कार्रवाई शहरभर में चर्चा का विषय बन गई है। खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा की माने तो खजराना थाना क्षेत्र में आज से कार्रवाई शुरू की गई है और पहले ही फेज में 20 से ज्यादा युवाओं पर कार्रवाई कर धारा 151 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया और उन्हें जेल भेजा गया है।

इंदौर में इस कार्रवाई के बाद आगे भी पुलिस की इसी तरह से कार्रवाई जारी रहेगी। ऐसे में उन लोगो को सावधान हो जाना चाहिए जो ये मानकर चल रहे थे प्रशासन सिर्फ डराने के लिए फौरी तौर पर घोषणा करता है लेकिन अब ऐसे लोगो से सख्ती से इंदौर पुलिस निपटेगी और उन्हें मास्क नही लगाने पर दंडित करेगी।

यह भी पढ़ें…किसान आंदोलन के समर्थन में महिलाओं का अनूठा विरोध-प्रदर्शन, CM Shivraj से नाराज हो कर चौराहे पर फोड़ी मटकी