इंदौर में तस्‍करी कर ले जाई जा रही थी 286 पेटी बीयर जब्त

एफ.एस.टी. टीम के द्वारा ट्रक की जप्ती की कार्रवाई की गई है। जिसमें जांच व पूछताछ के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही हैं।

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इंदौर पुलिस ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ F.S.T. व थाना तेजाजी नगर ने 286 पेटी (बीयर) शराब पकड़ी है। पकड़ी गई शराब की विवेचना जारी है।

क्या है पूरा मामला

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 निष्पक्ष एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में पुलिस प्रशासन द्वारा आचार संहिता के पालन हेतु प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत FST एवं SST टीमों को लगाया गया है। इसी कड़ी में थाना तेजाजी नगर क्षेत्रान्तर्गत 29 अप्रैल की रात्री को एफ.एस.टी. टीम राऊ के प्रभारी सुभाष मालवीय द्वारा उमरीखेडा खडंवा रोड इंदौर पर चैकिंग की जा रही थी। इसी दरमियान एक आयशर ट्रक क्र. HR61B1848 मे भरी शराब व बियर की 286 पेटी कुल 2961 लीटर किमती लगभग 4,75,966 रुपये का लेकर खडा था। जिसे एफ.एस.टी.टीम के द्वारा पूछा गया। जिसके परमिट को चेक करते पाया गया की। ट्रक द्वारा परमिट में दी गई समयावधि का उल्लंघन कर संबंधित स्थान पर नही पहुंचाकर, अवैधानिक रूप से परिवहन कर रहा था, जिसे चेकिंग के दौरान पकडा गया।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”