Indore News : इंदौर में बनेगा 50वां ग्रीन कॉरिडोर, दो किडनी का होगा डोनेशन

Published on -
indore news

Indore News : मध्य प्रदेश में लगातार एक्सीडेंट के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दरअसल 7 जून के दिन हो एक रोड एक्सीडेंट में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। 9 जून की शाम को ही युवक को डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया। ब्रेन डेड घोषित करने के बाद परिजनों ने अंग दान करने का फैसला किया। आज युवक की दोनों किडनी का डोनेशन किया जाने वाला है। एक किडनी सीएचएल अस्पताल में ही डोनेट की जाएगी तो दूसरी किडनी मुंबई हॉस्पिटल के पेशेंट को दी जाएगी।

Indore News

बड़ी बात यह है कि 50वां ग्रीन कॉरिडोर किडनी डोनेशन के लिए बनाया जाने वाला है। जानकारी के मुताबिक, 22 साल के युवक को सीएचएल अस्पताल में ब्रेन डेड घोषित करने के बाद मुस्कान ग्रुप द्वारा डोनेशन की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। मुस्कान ग्रुप के जीतू बगानी ने द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि 9 जून को शाम 6:00 बजे डॉक्टर ने युवक को ब्रेन डेड घोषित किया।

जिसके बाद नंदबाग कॉलोनी बाणगंगा निवासी के रहने वाले परिवार की काउंसलिंग की गई। इस काउंसलिंग के बाद परिजनों ने युवक के अंगदान करने का फैसला किया। गौरतलब है कि 22 वर्षीय युवक सांवेर रोड स्थित पैकेजिंग कंपनी में से काम करके घर की ओर लौट रहा था तभी उसका एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में वह काफी ज्यादा गंभीर हुआ ब्रेन डेड घोषित करने के बाद युवक का लीवर और हार्ड डोनेट नहीं किया जा सका। क्योंकि कुछ तकनीकी दिक्कतें सामने आ गई। इस वजह से सिर्फ 2 किडनी का ही दान किया जा रहा है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News