इंदौर में डिजिटल अरेस्ट कर 65 वर्षीय महिला से ठगे 46 लाख रुपए, जाँच में जुटी पुलिस

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

indore crime branch

Indore News : एमपी में साइबर क्राइम की घटनाएं तेज से बढ़ रही हैं। ताजा मामला इंदौर का है जहां 65 वर्षीय महिला को धोखे से उसके ही घर में पांच दिन तक डिजिटल अरेस्ट कर उसके साथ 46 लाख रूपए की ऑनलाइन ठगी की गई। शातिर ठग ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर महिला को इस कदर डराया कि वो उसकी बातें मानती गई और धीरे-धीरे कर 46 लाख रूपए गंवा बैठी। अब महिला ने इंदौर साइबर सेल में शिकायत की है। इस प्रकरण को लेकर डीसीपी डॉक्टर राजेश दंडोतिया ने मीडिया को जानकारी दी है।

फरियादी द्वारा पहले क्राइम ब्रांच द्वारा जारी नम्बर पर शिकायत की ओर फिर क्राइम ब्रांच के ऑफिस जाकर एफआईआर दर्ज कराई घटना को लेकर क्राइम ब्रांच डीसीपी ने बताया कि महिला को 5 दिन तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा गया ओर पहले ट्राई के अधिकारी बनकर फोन किया फिर क्राइम ब्रांच के सीबीआई के अफसर बनकर फोन किया।

जाँच में जुटी पुलिस

डिजिटल अरेस्ट के दौरान फरियादी को फ़्री भी किया गया और पूरे घटनक्रम में फरियादी से 46 लाख रुपये का फ्रॉड किया गया है। डीसीपी राजेश दंडोतिया के अनुसार फरियादी का पैसा तीन खातों में लिया गया है जिन्हें आइडेंटिफाई किया जा रहा है तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News