नागपुर में बैठा व्यक्ति इस देश की नागरिकता नहीं दे सकता- स्वरा भास्कर

इंदौर।

एनआरसी और सीएए के विरोध में भगत सिंह दीवाने बिग्रेड ने इंदौर में एक महासभा की थी.अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस प्रदर्शन के दौरान अपने तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा हमने ही भारी भरकम वोट देकर इस सरकार को चुना है और इस सरकार ने हमें ही धोखा दिया है. सरकार को पाकिस्तान से एकतरफा प्यार हो गया है. मेरी नानी जितनी बार हनुमान चालीसा नहीं जपती थी उससे ज्यादा बार सरकार पाकिस्तान का नाम जपती है. इन्हें सब जगह पाकिस्तानी ही दिखाई दे रहे हैं. ये इतना घबराए हुए हैं कि इन्होने हमारे संविधान से ही छेड़छाड़ शुरू कर दी है.

कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना

स्वरा भास्कर ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा जो आदमी आजीवन पोहा खाकर बड़ा हुआ हो और उसे फिर पोहा बंग्लादेशी लगने लगे तो उससे क्या पूछिएगा कि अंकल क्या फूंक रहे हो. यदि पोहा बंगलादेशी है तो जो आदमी आजीवन पोहा खाता रहा तो वो भी बंगलादेशी हुआ तो दिखाओ अपने कागज,दिखाओ अपनी पीढ़ी दर पीढ़ी के कागज और यदि नहीं हैं आपके पास कागज तो आप जाओगे नागरिकता सूची से बाहर. हम पर ये कानून लागू करने से पहले इस सरकार के सभी नेता भी अपने कागज़ दिखाएं.

एनआरसी फेल होने पर सीएए ले आए
स्वरा भास्कर ने कहा एनआरसी फेल हुआ तो सरकार सीएए ले आ आ गयी. सीएए सिर्फ मुसलमानों को ही नहीं दूसरे समुदाय के लिए भी खतरनाक है. हमने आपको वोट दिया और आप हमारी नागरिकता छीन रहे हैं. स्वरा भास्कर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर भी जमकर निशाना साधा.उन्होंने कहा नागपुर में बैठे चढ्ढीधारी लोग हमें नागरिकता नहीं देंगे. इस देश की नागरिकता हमें हमारी मिट्टी और संविधान ने दी है. हमारी रगो में बहते खून ने दी है. आप चाहकर भी इसे नहीं छीन सकते.

मैं किसी को दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा दिग्विजय सिंह
सीएए और एनआरसी विरोध में आयोजित महासभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद कोई दस्तावेज दिखाए या ना दिखाए. मैं किसी को कोई दस्तावेज नहीं दिखाने वाला. दिग्विजय सिंह ने कहा, देश में अंबेडकर और गांधी की विचारधारा चलेगी न कि गोडसे और गोलवरकर की विचारधारा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here