सास के पैर छूकर संभाली जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर छाई यह महिला IPS

after-touch-of-feet-of-mother-in-law--SSP-ruchi-vardhan-mishra-charge-responsibility-in-indore

इंदौर| इंदौर की पहली महिला एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने अपनी जिम्मेदारी सम्भाल ली, लेकिन इसके पहले उनके द्वारा जो किया गया उसे सोशल मीडिया पर सराहा जा रहा है। दरअसल, एसएसपी ने कुर्सी संभालने के पहले एक संस्कारी बहु का फर्ज निभाया और अपनी सास सरला मिश्र के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था फिर क्या जैसे ही ये तस्वीरें मीडिया में आई तो लोगो ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफे करना शुरू कर दिया और कई लोग तो ये कहने लगे एसएसपी से सबक लेना चाहिए उनके जज्बे को सलाम।

मंगलवार को एसएसपी की कमान संभालने के लिए रुचिवर्धन मिश्र अपने परिवार के साथ आई थी । उनके साथ उनके उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्र, देवर प्रशांत और बेटी नविशा भी साथ थी। दोपहर को उन्होंने इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र की जिम्मेदारी ली और दोनों ने ही एक दूसरे के स्वागत भी किया। इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान नई एसएसपी ने कहा कि  इंदौर में अपराध पर लगाम लगाना मेरा पहला उद्देश्य है वही शहर में बढ़ते यातायात का दबाव को कम करना एवं लोगों की सुरक्षा व्यवस्था पर हर संभव कोशिश की जाएगी।

वर्ष 2006 की आईपीएस बैच की टॉपर और अचूक निशानेबाज रुचि वर्धन मूल रूप से सतना की रहने वाली हैं। वे होशंगाबाद में एसपी और भोपाल व राजगढ़ में एएसपी रह चुकी हैं। भोपाल की ही सबसे प्रमुख सातवीं बटालियन में कमांडेंट भी रही थीं। उनके पति शशांक मिश्र उज्जैन कलेक्टर हैं। उनकी एक बेटी है।

सास के पैर छूकर संभाली जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर छाई यह महिला IPS
सास के पैर छूकर संभाली जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर छाई यह महिला IPS
ASP रुचिवर्धन मिश्र ने चार्ज लेते ही छुए सास के पैर